#JHARKHAND:फरिश्ते बनकर ग्रामीण आया और 6 जानें बचा लिया,दूल्हा-दुल्हन समेत सभी को नदी से बाहर निकाला,पलामू जिला के सतबरवा की घटना है..

पलामू।पलामू जिला के सतबरवा प्रखंड के खामडीह में मलय नदी का छलका पुलिया पार करते समय पानी के तेज धार में वर -वधू समेत छह लोग कार समेत बह गए थे।लेकिन गामीण फरिस्ते बनकर आया और ग्रामीणों ने कडी मशक्कत कर आधा किमी दूर बह चुके कार में सवार वर -वधू समेत छह बारातियों का रेस्क्यू अभियान चलाकर सकुशल निकाल लिया।रेस्क्यू शाम साढे छह से साढे सात बजे तक चला। हांलाकि वर -वधू समेत कार में सवार लोगो कार का शीशा चढा लिया था। तब इन लोगों की जान बच सकी। ग्रामीणों के साहस का बखान कर लोग थक नही रहे है।

बताया जाता है कि लेस्लीगंज थाना क्षेंत्र के ग्राम रजहारा के रामलगन सिंह के पुत्र विजय सिंह की शादी खुश्बू कुमारी पिता हरिनारायण सिंह मनिका थाना के माईल मटलौंग के साथ सतबरवा के एक मंदिर में शनिवार को संपन्न हुई थी। शाम को वर वधू को लेकर अपने गांव कार से रजहारा लौट रहा था। उस कार में वर-वधू के साथ कुल छह लोग सवार थे। लौटते समय खामडीह -बोहिता मार्ग के बीच में पडनेवाले मलय नदी पर बना झरीवा छलका पुलिया पार करते समय कार पानी के वेग को सहन नही कर सकी। उस समय छलका पुलिया पर डेढ से दो फीट पानी उपर से बह रहा था।पानी का दवाब छलका पुलिया में टकराने के बाद और तेज गति से वेग बढ गया था।

ग्रामीणों ने कहा कि दुल्हा -दुल्हन को ले जा रहे कार चालक को छलका पार करते समय ग्रामीणों ने मना किया था। डाईवर ने ग्रामीणों की बात अनसुनी कर दी थी। आधा किमी तक बह चुके कार को खामडीह और नावाटोली के ग्रामीणों ने बह रहे कार को बाहर लाने के लिये पानी में छलांग लगाकर बचाया। साथ ही रस्सी समेत कई जुगाड लगाकर कार और दुल्हा -दुल्हन और छह बारातियों को बाहर निकालने में कामयाब रहे।