बिहार के छपरा में बम ब्लास्ट से 3 लोगों की दर्दनाक मौत, पटाखा कारोबारी रियाजुल के घर में हुई विस्फोट

छपरा। बिहार के छपरा के खैरा थाना क्षेत्र के खोदाईबाग बाजार से सटे खोदाईबाग गांव में रविवार की सुबह लगभग 10 बजे हुए पहले धमाका के बाद रुक-रुक कर दोपहर एक बजे तक धमाका होता रहा। इस घटना में तीन लोगों के मौत हो गई है।

बम का धमाका खोदाईबाग गांव निवासी मोहम्मद रेयाजूल मियां के घर में हुआ है। ग्रामीणों के अनुसार रेयाजूल मियां आतिशबाजी के लिए पटाखे बनाता है। वह शादी-विवाह सहित अन्य खुशी के मौके पर आतिशबाजी के लिए पटाखे बेचता है। लेकिन रविवार को हुए विस्फोट से अनुमान लगाया जा रहा है कि रियाजुल मियां के घर में काफी शक्तिशाली विस्फोटक तैयार किया गया था।

हालांकि उसके आपराधिक गतिविधि में शामिल होने अथवा संदिग्ध होने की जानकारी ना तो ग्रामीणों ने दी और ना ही खैरा थाना पुलिस ने। खैरा थाना पुलिस फिलहाल घर के अंदर प्रवेश कर भीतर फंसे लोगों को बाहर निकालने के प्रयास में लगी है। लेकिन रुक-रुक कर हो रहे विस्फोट से पुलिसकर्मियों तथा स्थानीय लोगों के कदम रुक जा रहे हैं। रेयाजू मियां का पक्का मकान इस घटना में ध्वस्त हो गया है।

एक बजे के बाद बाद मकान से तीन शव बाहर निकाले गए लेकिन शव की पहचान नहीं हो सकी। बताया गया कि रेयाजू मियां एवं उसके भाई शब्बीर मियां का परिवार एक ही मकान में रहता था। ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि मरने वाली की संख्या बढ़ सकती है।

घटनास्थल पर छपरा सदर के एसडीपीओ मुनेश्वर प्रसाद सिंह, बलवाड़ा के एसडीपीओ इंद्रजीत बैठा, इंस्पेक्टर मंजू कुमारी खैरा थाना अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी एवं फायर ब्रिगेड की टीम सहित कई थाने की पुलिस पहुंची है।