Ranchi:ओरमांझी थाना क्षेत्र से एनसीबी टीम ने 50 किलो गांजा के साथ आधा दर्जन गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया,तीन कार जप्त..

राँची।जिले के ओरमांझी थाना क्षेत्र से एनसीबी की टीम ने 50 किलो गांजा के साथ छह लोगों गिरफ्तार किया है।एनसीबी की टीम ने गुरुवार को ओरमांझी में कार्रवाई करते हुए 50 किलो गांजा के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया है।इस दौरान पुलिस में 3 कार को भी जब किया है।गिरफ़्तार हुए आरोपियों में नंद मिश्रा, प्रवीण कुमार, गंगा राम, दीपक शुक्ला, सुनील कुमार यादव और प्रेमनाथ यादव शामिल है. ये सभी लोग उत्तरप्रदेश के रहने वाले है।

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

जानकारी के अनुसार एसीबी की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि उड़ीसा से कार में सवार लोग गांजा लेकर यूपी जा रहे हैं. इसी दौरान एमसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए ओरमांझी में तीन में लोड 50 किलो गांजा बरामद किया. एसीबी की टीम गिरफ्तार हुए सभी आरोपियों को और जब सामान को अपने साथ ले गई.

गांजा तस्करों के लिए ओडिशा हब बना हुआ है:

गांजा तस्करों के लिए ओडिशा इन दिनों हब बना हुआ है।गांजा की अधिकतर खेप झारखण्ड के कई शहरों से होते हुए बिहार, यूपी के शहरों में पहुंच रहा है. हाल के दिनों में गांजा की जो खेप पकड़ी गयी है, उनमें से ज्यादातर गांजा ओडिशा से ही लाये गये थे. गौरतलब है कि झारखण्ड बिहार और यूपी में गांजा की सप्लाई लगातार नेपाल के अलावा उत्तर-पूर्व के राज्यों से होती थी. लंबे समय तक इन दो इलाकों से तस्कर गांजा मंगाते रहे हैं. हाल के वर्षों में तस्करों ने अपना रूट बदल लिया है. आज की तारीख में गांजा की सप्लाई का सबसे बड़ा केंद्र ओडिशा है।जांच से जुड़े पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, ओडिशा के नक्सल प्रभावित कोरापुट, मलकानगिरी, रायगढ़ और जॉयपुर से गांजा झारखंड के रास्ते बिहार और यूपी पहुंच रहा है।