पलामू में दो युवकों की हत्या मामला:पुलिस ने कई संदिग्धों को हिरासत में लिया,पूछताछ जारी है, दोनो मृतकों का रहा है आपराधिक इतिहास

पलामू।झारखण्ड में पलामू जिले के चैनपुर इलाके में हुए दोहरे हत्याकांड मामले में पुलिस ने शुरुआती दौर में तीन लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है। इधर, घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने डाल्टनगंज शाहपुर-पुल को जाम कर दिया था।बाद में सदर एसडीपीओ मणि भूषण प्रसाद, चैनपुर इंस्पेक्टर और चैनपुर थानेदार ने लोगों को समझा बुझाकर जाम को हटवाया।

रविवार की सुबह पलामू के चैनपुर थाना क्षेत्र के सेमरटांड़ में कोयल नदी के इलाके में दो युवकों पर घात लगाए अपराधियों ने हमला किया।इस हमले में राजेश शाह उर्फ राजेश गुप्ता नाम के युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गई,जबकि दूसरे युवक सुजीत भुइयां उर्फ बौधा को अपराधियों ने भागकर नदी की दूसरी छोर तक पहुंच गया था लेकिन अपराधियों ने उसका पीछा किया और हत्या कर दी।

राजेश साव का शव चैनपुर थाना की पुलिस ने बरामद किया है जबकि सुजीत भुइयां का शव डालटनगंज टाउन थाना की पुलिस ने बरामद किया है।दोनों मृतकों पर पलामू के विभिन्न थानों में गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज था। राजेश साव पर पलामू के चैनपुर और पाटन में फायरिंग, मारपीट समेत कई गंभीर धाराओं में एफआईआर दर्ज है।

राजेश साव पर पलामू के चैनपुर में तीन जबकि पाटन थाना में एक एफआईआर दर्ज है। सुजीत भुइयाँ पर पलामू के चैनपुर थाना में आर्म्स एक्ट, फायरिंग, लूटपाट के कई गंभीर धाराओं में तीन एफआईआर दर्ज है।लोकसभा चुनाव को देखते हुए दोनों पर 107 की कार्रवाई भी की गई थी।

आपसी रंजिश, जमीन विवाद में हुई दोनों की हत्या

दरअसल, दोनों युवको का चैनपुर थाना क्षेत्र के सेमरटांड़ के रहने श्यामा चौधरी और रामा चौधरी नाम के व्यक्ति के साथ जमीन समेत कई चीजों को लेकर विवाद चल रहा था। इस मामले में 19 अगस्त 2022 को फायरिंग भी हुई थी। फायरिंग की घटना के बाद विवाद और बढ़ गया था। आशंका जताई गई है कि इसी विवाद में दोनों युवको की गला रेत कर हत्या की गई है।शुरुआत में खबर आई कि हत्या का बदला लेने के लिए दूसरे युवक की हत्या हुई,लेकिन जांच में पुलिस की जानकारी मिली है कि दोनो की हत्या अपराधियों ने की है।

चैनपुर थाना प्रभारी सोनू कुमार चौधरी ने बताया कि पुलिस पूरे मामले में छानबीन कर रही है। कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।