कुख्यात अपराधी छोटू रंगसाज हत्याकांड:पत्नी ने लगाया काठीटांड़ के मिंटू पर हत्या का आरोप, तलाश में जुटी पुलिस,थाना प्रभारी सस्पेंड….

 

राँची।राजधानी राँची के मेन रोड से सटा कपड़ा मंडी के भीड़भाड़ में दिनदहाड़े हुए कुख्यात अपराधी छोटू रंगसाज मर्डर केस में पुलिस हत्यारों का सुराग पाने की कोशिश में लगी हुई है।सिटी एसपी के द्वारा कोतवाली डीएसपी के नेतृत्व में बनाई टीम ने शनिवार देर रात तक कई इलाकों में ताबड़तोड़ छापेमारी की है।इसी दौरान कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ भी की जा रही है। पुलिस की जांच में आपसी रंजिश में ही छोटू की हत्या की बात सामने आयी है। छोटू रंगसाज झारखण्ड के गढ़वा का शातिर अपराधी है, उस पर हत्या के कई मामले भी दर्ज हैं।

इधर छोटू की हत्या के वक्त उनकी पत्नी सलमा भी मौजूद थीं।सलमा का दावा है कि उन्होंने हत्यारों की पहचान कर ली है। सलमा का आरोप है कि काठीटांड़ निवासी मिंटू ने ही उसके पति छोटू की गोली मारकर हत्या की है,उनके साथ एक अन्य युवक इरशाद भी शामिल है सलमा ने पुलिस को बताया कि मिंटू उनके पति के साथ काम करता था।कुछ दिन पहले गढ़वा में बस स्टैंड के ठेके को लेकर दोनों में विवाद हुआ था।

छोटू की पत्नी सलमा ने बताया कि दोनों में विवाद के बाद मिंटू उनके पति से अलग हो गया था हालांकि दोनों के बीच विवाद फिर भी कायम रहा।सलमा का आरोप है कि मिंटू ने ही उनके पति को मारा है।इधर, सलमा के बयान के बाद पुलिस जांच में जुट गई है।पुलिस दोनों आरोपियों की तलाश में जुट गई है।पुलिस का कहना है कि गढ़वा बस स्टैंड में कब्जे को लेकर ही इस घटना को अंजाम दिया गया है। हत्यारों की गिरफ्तारी के बाद ही पूरा मामला सामने आएगा

संदेह के घेरे में गढ़वा का सुहैल खान

पुलिस को जांच में यह भी जानकारी मिली है कि गढ़वा बस स्टैंड में छोटू का ठेका चल रहा था।इसको लेकर छोटू का गुट दो भाग में बंट चुका था छोटू से अलग होकर सुहैल खान ने अपना नया गुट तैयार कर लिया था। वह भी बस स्टैंड पर अपना कब्जा जमाना चाहता था इसको लेकर भी छोटू और सुहैल के बीच विवाद भी चल रहा था।

कुख्यात अपराधकर्मी रहा है छोटू रंगसाज

मेन रोड में मारा गया छोटू उर्फ रंगसाज गढ़वा में वर्ष 2000 से ही आपराधिक गतिविधि में संलिप्त रहा है। 2009 में वह भी जेल भी गया। पिछले सात वर्षों से कई मामलों में फरार चल रहा था। छोटू रंगसाज पर गढ़वा के अलावा पलामू,राँची और पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के बलरामपुर के साथ साथ रायपुर में भी मामले दर्ज हैं। छोटू रंगसाज पर एकरार खां, इलाही खां, जटू खां सहित सात लोगों की हत्या के मामले सहित लूट और डकैती के दो दर्जन से अधिक मामले विभिन्न थानों में दर्ज हैं।कई मामलों में वह बरी भी हो चुका है।

इधर घटना के बाद देर शाम एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि घटना में शामिल अपराधियों के बारे में सुराग हासिल हुआ है। उनकी गिरफ्तरी के लिए टीम लगातार रेड कर रही है।एसएसपी शनिवार की रात घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की तफ्तीश भी की।वहीं लापहरवाही के आरोप में डेली मार्केट थाना प्रभारी उत्तम उपाध्याय को सस्पेंड कर दिया है

गढ़वा और पलामू का मोस्ट वांटेड अपराधी की राजधानी राँची में हत्या,30 से अधिक मामला था दर्ज,गोली मारने वाले अपराधियों की हुई पहचान…..थाना से कुछ ही दूरी पर दिनदहाड़े हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई…