ठगी:ओएलएक्स पर बाइक बेचने व घर किराए पर लगाने के लिए एड डालना पड़ा महंगा,टेस्ट ड्राइव के लिए बाइक ले हुआ फरार….

….दूसरे ने खुद को आर्मी का जवान बता एक लाख रुपए खाते से निकाल लिए, दोनों मामला लालपुर थाना में हुआ दर्ज

राँची।ओएलएक्स पर बाइक बेचने और घर किराए पर लगाने के लिए राँची के दो लोगो को एड देना महंगा पड़ा। एक मामले में बाइक टेस्ट ड्राइवर करने के नाम पर एक अभियुक्त बाइक लेकर बी फरार हो गया। वहीं दूसरे मामले में ठग सेना का जवान बन एक लाख रुपए ठगी कर फरार हो गया। दोनों मामला लालपुर थाना में दर्ज हुआ है। दोनों में पुलिस जांच कर रही है, हालांकि अभी तक ठगों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

मोरहाबादी मैदान में टेस्ट ड्राइव के लिए बुलाया और बाइक लेकर फरार

मोरहाबादी के हातमा सरना टोली निवासी अमित कुमार ने अपनी बाइक बेचने के लिए ओएलएक्स पर पर एड डाला था। उसे दो लड़कों ने संपर्क किया। दोनों ने अमित को मोरहाबादी मैदान में बाइक लेकर देखने के लिए बुलाया। दोनों को बाइक पसंद आ गई। अमित कुमार को उन दोनों युवकों ने कहा कि वे टेस्ट राइड कर देखेंगे। उसने अपनी बाइक दे दी। लेकिन दोनों बाइक टेस्ट राइड के लिए निकले और फरार हो गए। अबतक वे अमित कुमार की बाइक लेकर नहीं लौटे। इसके बाद अमित कुमार ने उन दोनों के विरुद्ध बाइक लेकर भागने की प्राथमिकी लालपुर थाने में दर्ज कराई।

पांच महीने का किराया देने की बात कह एक लाख खाते से उड़ाया

लालपुर थाना क्षेत्र के नगरा टोली निवासी प्रवीण कुमार ने अपने घर किराए पर लगाने के लिए ओएलएक्स पर एड डाला था। एक आदमी ने फोन पर प्रवीण कुमार से संपर्क किया। उसने कहा कि वह आर्मी का जवान है। उसने प्रवीण को झांसे में लेने के लिए अपना पैन, आधार और आर्मी का आईकार्ड भेजा। फिर उसने कहा कि उसे घर पसंद है। फिर उसने कहा कि वह अपने सीनियर एकाउंट अफसर से बात कराएगा। ताकि पांच माह का किराया मर्चेंट एकाउंट से ट्रांसफर हो सके। प्रवीण कुमार को फोन करने वाले सेना के जवान ने झांसे में लेते हुए उनका एकाउंट को हैक कर लिया फिर उनके खाते से चार बार में एक लाख रुपए निकाल लिए। इसके बाद वह लापता हो गया।