दो करोड़ 13 लाख की ठगी करने वाला राजस्थान से गिरफ्तार,अबतक पांच करोड़ की ठगी करने की स्वीकार की है….

राँची।राँची के पंडरा ओपी पुलिस ने दो करोड़ 13 लाख की ठगी करने के मामले में दीपक कुमार ओझा राजस्थान के उदयपुर से गिरफ्तार किया है। इनके पास से तीन मोबाईल फोन बरामद किये गये है। सिटी एसपी राजकुमार मेहता ने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि यह मामला गोंदा थाना निवासी मुकेश कुमार गिरी की ओर से दो करोड़ तेरह लाख रूपया धोखाधडी एवं ठगी करने के आरोप में मामला दर्ज कराया गया था।

प्राथमिकी अभियुक्त दीपक कुमार ओझा के विरूद्ध न्यायालय की ओर से अजमानतीय वारंट निर्गत किया गया था। दीपक गिरफ्तारी की डर से भागे चल रहा था। अनुसंधान के क्रम में तकनीकी शाखा के सहयोग पता चला कि दीपक राजस्थान के उदयपुर में गिरफ्तारी की डर से छिपकर रह रहा है। मामले को लेकर एक विशेष टीम का गठन किया गया। टीम ने प्राथमिकी आरोपी दीपक कुमार ओझा को उदयपुर राजस्थान से विधिवत् गिरफ्तार कर राँची लाया गया है।

राँची पुलिस को दीपक की लंबे समय से तलाश थी। इसके खिलाफ राज्य के विभिन्न थानो में कांड दर्ज है। साथ ही राज्य से बाहर भी इसके खिलाफ ठगी के मामले दर्ज है। अब तक इसने पूछताछ में पांच करोड रूपये की ठगी करने की बात स्वीकार की है। इसके खिलाफ गुजरात,राँची, बोकारो, राजस्थान,चतरा, बिहार के अरवल , पूर्वी सिंहभूम (जमशेदपुर) में ठगी करने की बात सामने आई है। एसपी ने बताया कि छापेमारी टीम में डीएसपी प्रकाश सोय और पंडरा ओपी प्रभारी शिव नारायण तिवारी, मिथुन कुमार सहित सशस्त्र बल शामिल थे।