हजारीबाग:तीन दिन पूर्व लापता युवक का शव डोभे से बरामद, हत्या की आशंका, ग्रामीणों में आक्रोश

हजारीबाग। झारखण्ड के हजारीबाग जिले के बरकट्ठा प्रखंड क्षेत्र के घसकोडीह गांव से तीन दिन पूर्व लापता युवक का शव एक डोभे से बरामद किया गया है।रविवार की सुबह डोभे में जमे पानी में शव को तैरता देख ग्रामीणों ने परिजनों को इसकी सूचना दी।घसकोडीह निवासी मनोज कुमार (17 वर्ष) पिता मेघी महतो पिछले 22 मार्च की दोपहर को अपने घर से लापता हो गया था।मनोज के पिता ने बरकट्ठा थाने में गुमशुदगी का आवेदन दिया था।मृतक मनोज कुमार अपने घर का इकलौता लड़का था। इसके निधन से घर का चिराग बुझ गया।

इस मामले की सूचना मिलने पर विधायक अमित कुमार यादव, पूर्व विधायक जानकी प्रसाद यादव, जिप सदस्य कुमकुम देवी, उपप्रमुख सूरजी देवी, बरही डीएसपी सुरजीत कुमार, थाना प्रभारी राजेश भोक्ता घटनास्थल पर पहुंचे।ग्रामीणों की मदद से मृतक मनोज कुमार का शव डोभे से बाहर निकाला गया।

शव को देखने से प्रतीत हो रहा है कि किसी ने उसकी बेरहमी से पिटाई की और शव को पानी में डाल दिया है। उसके चेहरे पर कई जगह कटे के निशान हैं और चोट के भी निशान पाए गए है।घटना के बाद मौके पर परिजनों के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्रित हो गये।मृतक मनोज कुमार अपने घर का इकलौता लड़का था।इसके निधन से घर का चिराग बुझ गया।परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

ग्रामीणों में इस हत्या को लेकर आक्रोश है।जनप्रतिनिधियों ने प्रशासन से मामले की जांच कर दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग की है।इसके साथ ही मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की है। हजारीबाग से खोजी कुत्ता और फॉरेंसिक टीम ने पहुंचकर जांच-पड़ताल की। पुलिस ने मृतक के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए हजारीबाग भेज दिया।