गुमला:शहर में अलग अलग जगहों पर 40 से अधिक वाहनों के तोड़े शीशे,लोगों ने प्रशासन से तत्काल दोषियों को चिन्हित कर कार्रवाई की मांग

गुमला।झारखण्ड के गुमला शहर में असामाजिक तत्वों द्वारा जमकर उत्पात मचाया गया है। सड़क किनारे खड़े 40 से अधिक कार सहित बड़े वाहनों के शीशे तोड़े गए हैं। सूचना के अनुसार घटना बीती रात करीब 12:00 से 2:00 के बीच की है। शुक्रवार की सुबह लोगों को घटना की जानकारी मिली इसके बाद काफी संख्या में लोग मेन रोड में एकजुट हुए।सूचना के अनुसार शहर के मेन रोड,जसपुर रोड, एसएस हाई स्कूल गली,डीएसपी रोड, रामनगर, लक्ष्मण नगर आदि जगहों में सड़क किनारे खड़े 40 से अधिक वाहनों के शीशों को तोड़ दिया गया है।

इधर सामाजिक कार्यकर्ता अमित पोद्दार ने तत्काल प्रशासन से पूरे मामले की जांच करते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि शहर को अशांत करने की कोशिश है। इसके अलावा कई घरों में भी पत्थर फेंका गया है।वहीं एक मोहल्ले से प्राप्त सीसीटीवी में एक युवक द्वारा पत्थर फेंकने का दृश्य कैद हुआ है।लेकिन प्रबुद्धजनों की मानें तो इसके पीछे इस युवक का हाथ नहीं बल्कि सोची समझी साजिश हो सकती है। बताया जा रहा है जिस युवक के द्वारा शीशा तोड़ा जा रहा है मानसिक रूप से कमजोर है।लेकिन लोगों को ये बात हजम नहीं हो रहा है कि आखिर कैसे एक युवक अलग अलग जगहों पर जाकर 40 से ज्यादा गाड़ियों का शीशा तोड़ देगा।स्थनीय लोगों का मानना हैं जानबूझकर वाहनों के शीशे को तोड़ कर माहौल को खराब करने की कोशिश की गई है,प्रशासन त्वरित कार्रवाई करें।इधर पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए।छानबीन कर रही है।

“बीते रात्रि करीब 2:00 बजे के आसपास शहर के कई गाड़ी के शीशा को तोड दिया गया । सीसीटीवी फुटेज देखने से पता चला कि एक नाबालिक लड़का द्वारा गाड़ी के शीशा को तोडा गया है । यह लड़का टिपटस बगीचा का रहने वाला है और मानसिक रूप से करीब 1 सप्ताह से विक्षिप्त हो गया है । बेवजह मामले को तूल नहीं दें।”–मनोज कुमार, थाना प्रभारी, गुमला।