राजधानी में जुम्मे की नमाज को लेकर राँची पुलिस अलर्ट,कई जगहों पर की गई घेराबंदी,लोगों से अपील अफवाह पर ध्यान ना दें

राँची।राजधानी राँची में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के बाद हर इलाके में सख्ती बरती जा रही है। आशंका जताई गई है कि आज एक बार फिर विरोध प्रदर्शन किया जा सकता है। जिसमें महिलाएं बच्चे भी शामिल हो सकती हैं।इसे देखते हुए राजधानी की पुलिस अलर्ट मोड पर है।कई जगहों पर बैरिकेडिंग भी की गई हैम

आज शुक्रवार (17जून) माहौल न बिगड़े इसके लिए पुलिस ने हर तरह की व्यस्था की है। राजधानी के सभी संवेदनशील स्थानों की घेराबंदी कर दी गई है।आने जाने वाले हर शख्स पर नजर रखी जा रही है।खासकर राँची के डोरंडा, लोवर बाजार, डेली मार्केट, हिंदपीढ़ी और कोतवाली इलाके में विशेष सतर्कता बरती जा रही है।डोरंडा के झंडा चौक से युनूस चौक जाने वाले मार्ग को पुलिस प्रशासन ने सील कर दिया है। झंडा चौक से युनूस चौक प्रवेश करने के मार्ग पर ऊंची बैरियर लगा दी गई है।इस दौरान उस मार्ग से पैदल से लेकर वाहनों के आवागमन पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है। वहीं छप्पन सेठ से डोरंडा इलाके में जाने के लिए भी बैरिकेडिंग लगायी गई है।इसके अलावा हाई कोर्ट के पास से बैरिकेडिंग की गई है। सुरक्षा के मद्देनजर डोरंडा इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। जिला पुलिस और झारखण्ड जगुआर की टीम सुरक्षा में लगी हुई है।

इधर हिंदपीढ़ी प्रवेश करने वाले मार्गों में पुलिस की ओर से बैरिकेडिंग लगा दी गयी है।जिन इलाकों में बैरिकेडिंग लगाई गई है। उनमें एकरा मस्जिद चौक, मल्लाह टोली, उर्दू लाइब्रेरी, बड़ा तालाब आदि इलाका शामिल है।। इन इलाकों से हिंदपीढ़ी प्रवेश करने वाले लोगों से पूछताछ करने के बाद ही भीतर जाने दिया जा रहा है. प्रत्येक इंट्री प्वाइंट पर पुलिस बल की तैनाती की गई है. इसके अलावा कर्बला चौक और रतन टॉकिज के पास भी बैरिकेडिंग की गयी है।

राँची पुलिस की ओर से शहर के कई स्थानों पर अस्थायी पुलिस पोस्ट बनाया गया है।चांदनी मस्जिद, रतन टॉकिज, कर्बला चौक, विक्रांत चौक, चर्च रोड, उर्दू लाइब्रेरी, एकरा मस्जिद, मल्लाह टोली समेत अन्य जगहों पर डेढ़ दर्जन से अधिक पुलिस पोस्ट बनाया गया है।हर पोस्ट पर पुलिस की तैनाती की गई है।