रामगढ़:स्कूल बस अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराकर पलट गई,बच्चे बाल-बाल बचे हैं

रामगढ़।झारखण्ड के रामगढ़ जिले में भीषण सड़क हादसे में कई स्कूली बच्चों की जान बाल बाल बची है।यह हादसा रामगढ़ थाना क्षेत्र के रामगढ़ बोकारो मुख्य मार्ग पर हुआ जहां एक स्कूल बस अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराकर पलट गई।दुर्घटना के बाद घटनास्थल पर अफरातफरी मच गई. गनीमत ये रही कि इस हादसे में किसी बच्चे को गंभीर चोट नहीं लगी है।घटना की सूचना मिलने के बाद बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल काटा।

स्थानीय लोगों के अनुसार राम प्रसाद चंद्रभान सरवस्ती विद्या मंदिर स्कूल की बस में क्षमता से अधिक बच्चे सवार थे।अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन और चालक पर लापरवाही का आरोप लगाया और प्रिंसिपल को बुलाने की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे।पुलिस मौके पर पहुंचकर पूरे मामले को शांत कराने में जुटी हुई है।अभिभावकों का कहना है कि स्कूल प्रबंधन की लापरवाही साफ तौर पर है बसों में क्षमता से अधिक बच्चों को बैठाया जाता है इसकी शिकायत लगातार स्कूल प्रबंधन को की जाती है लेकिन स्कूल प्रबंधन इस पर कोई ध्यान नहीं देता है और यह दुर्घटना इसी का नतीजा है।

इधर रामगढ़ थाने के सब इंस्पेक्टर अभय कृष्ण गिरी ने बताया कि जानकारी मिलने के बाद वे मौके पर पहुंचे और बस में सवार सभी बच्चों को सुरक्षित निकाला गया। इसके बाद अभिभावकों को बुलाकर बच्चों को सौंप दिया गया है। इंस्पेक्टर अभय कृष्ण गिरी ने कहा कि जांच के दौरान देखा गया कि बस पेड़ से टकराकर पलटी हुई है आगे का टायर और पत्ती टूटी हुई है।बस कैसे पलटी इसकी जांच की जा रही है।