खुलासा:चचेरे ननदोई से महिला का था अवैध सम्बन्ध,साजिश के तहत महिला की हत्या कर दी

गिरिडीह।जिले में पिछले दिनों एक महिला की हत्या मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है।बताया गया कि चचेरे ननदाेई से अवैध संबंध रखने कारण घाेंघाबाद कादाकुल्ही की विवाहिता किरण देवी हत्या की गई। हत्याकांड में संलिप्त पति, चाचा ससुर, सास, चाची सास और चचेरा देवर सहित छह लाेगाें काे पुलिस ने गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया है। बलियापुर थाना प्रभारी श्वेता कुमारी ने बुधवार काे हत्याकांड का खुलासा किया है। थाना प्रभारी ने कहा कि उक्त सभी लाेगाें ने एक साजिश के तहत किरण की हत्या कर दी।

थाना प्रभारी ने बताया कि किरण के चाचा ससुर शंकर कर्मकार के दामाद व चंदनकियारी निवासी संजय कर्मकार से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दाेनाें के बीच शारीरिक संबंध भी बन चुके थे। परंतु मृतका का अन्य लाेगाें के साथ भी संबंध रखने व पारिवारिक लाेक लाज के भय के कारण उसकी हत्या कर दी गई।

10 जून की रात किरण की हत्या कर उसके शरीर में केरोसिन छिड़क लगा दी आग

बताया कि किरण के नाजायज संबंध के कारण पारिवारिक प्रतिष्ठा धूमिल हाेते देख संजय कर्मकार ने उसकी हत्या करने के लिए एक लाख रुपए अपने साले काे देने की बात कही थी। संजय ने अपने साला दीपक काे इसके लिए बताैर एडवांस 25 हजार रुपए भी दिया था। परिवारवालों ने सुनियोजित तरीके से 10 जून की रात किरण देवी के सोने की सभी को सूचना दी। इस योजना के तहत सभी पहुंच गए। पारा शिक्षक चाचा शंकर कर्मकार ने मुंह में तकिया लगाकर महिला काे दबाए रखा, वहीं पति देवेंन कर्मकार ने गला दबाए रखा। परिवार के अन्य सदस्यों ने हाथ व पांव पकड़ के रखा था।

उसके बाद हत्या काे आत्महत्या का स्वरूप देने के लिए किरण को उठाकर बगल स्थित प्राथमिक विद्यालय के पुराना रसोईघर में ले गया। इसके बाद चाचा ससुर शंकर कर्मकार ने केराेसिन छिड़क दिया। इसके बाद उसके पति देवेन ने उसके शरीर में माचिस से आग लगाकर जला दी। जलने के बाद किरण देवी को फिर घर में लाकर अगल-बगल में कपड़े के साथ रखकर जला दिया। फिर हल्ला मचाया बचाओ-बचाओ केराेसिन छिड़ककर किरण देवी आग लगा ली है। शाेर गुल सुनकर काफी संख्या ग्रामीण पहुंचे, ताे देखा कि किरण जली हुई घर में पड़ी है।सुबह में पुलिस काे घटना की सूचना दी गई

पुलिस ने किरण के पति देवेन कर्मकार, सास ज्योतसना, चाचा ससुर शंकर प्रसाद, शंकर की पत्नी सुनीता देवी, शंकर कर्मकार के पुत्र बिट्टू कर्मकार, दीपक कर्मकार काे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जबकि मुख़्य साजिशकर्ता संजय कर्मकार अब भी पुलिस पकड़ से बाहर है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।

मृतका की बहन ने दर्ज कराई थी हत्या की प्राथमिकी

किरण की बहन लखी देवी ने बलियापुर थाने में ससुराल वालाें पर एक साजिश के तहत आग लगाकर हत्या करने का मामला दर्ज कराया था। इसके आलाेक में पुलिस मामले की जांच कर उद्भेदन कर आराेपियाें काे जेल भेज दिया।सभी आराेपियाें ने अपना अपराध स्वीकार किया।

“हत्याकांड में संलिप्त सभी आराेपियाें ने अपना अपराध स्वीकार किया है। पूछताछ के बाद पति सहित छह लाेगाें काे जेल भेज दिया गया है। मुख्य साजिशकर्ता संजय कर्मकार की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।” -श्वेता कुमारी, थाना प्रभारी, बलियापुर थाना