धनबाद:आपसी विवाद में गोलियों की तड़तड़ाहट व आगजनी से थर्राया …….

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद जिले के मधुबन थाना क्षेत्र के बिराजपुर रेलवे फाटक के समीप एक होटल में शनिवार की रात फुलारीटांड़ हरिजन टोला व फुलारीटांड़ आशा कोठी खटाल के युवकों के बीच हिंसक झड़प हो गयी।इस दौरान करीब ढेड़ दर्जन राउंड हवाई फायरिंग की गयी। दोनों ओर से पथराव हुआ, जिससे कई घायल हो गये।इस दौरान खटाल के युवकों ने हरिजन टोला में जाकर तीन मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया।कई राउंड फायरिंग भी की गयी।उसके बाद हरिजन टोला के आक्रोशित लोगों ने खटाल के लोगों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए महुदा-नावगढ़ सड़क को जाम कर दिया।सूचना मिलते ही वहां पर मधुबन पुलिस पहुंची और टोला के आक्रोशित लोगों को समझा-बुझा कर मामला शांत कराया।

बताया जाता है कि शनिवार रात लगभग नौ बजे बिराजपुर फाटक के समीप स्थित माँ मंजिले होटल में खाने-पीने के दौरान कुछ युवकों में पुरानी बातों को लेकर कहा-सुनी हो गयी।कहा जा रहा है कि इस दौरान आशाकोठी खटाल के एक युवक को हरिजन टोला के कुछ युवक पकड़ कर अपने साथ बस्ती की ओर ले गये। इसकी सूचना खटाल वालों को मिली तो दर्जनों की संख्या में युवक हरिजन बस्ती पहुंचे।जहां दोनों ओर से पहले पत्थरबाजी हुई,जिसमें कई घायल हो गये। उसके बाद फायरिंग की जाने लगी।

इस क्रम में हरिजन बस्ती के बच्चन हाड़ी के आवास में तोड़फोड़ की।घर में रखे सामान तोड़फोड़ करते हुए घर के पास खड़ी तीन बाइकों में आग लगा दी।इस दौरान बीच-बचाव करने पहुंचे मुखिया प्रतिनिधि सह पूर्व मुखिया दिलीप विश्वकर्मा, उपमुखिया मुकुंद यादव,मो डबलू सहित हरिजन टोला के अजीत रजवार, देवा रजवार सहित कई लोग जख्मी हो गये।फिर सड़क जाम की सूचना पर रात साढ़े नौ बजे मधुबन थाना प्रभारी चंदन भैया दलबल के साथ मौके पर पहुंचे तो हरिजन टोला के ग्रामीण तोड़फोड़ व आगजनी करने वालों पर कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा करने लगे।पुलिस ने लिखित शिकायत पर कार्रवाई का आश्वासन दिया तो लोग शांत हुए। देर रात तक वहां पुलिस कैंप कर रही थी।

इधर मधुबन थानेदार चंदन भैया ने कहा कि कानून हाथ में लेने वालों को छोड़ा नहीं जायेगा। पुलिस मामले की छानबीन में लगी है।शिकायत मिलने के बाद गिरफ्तार किया जायेगा।