पति के साथ मिलकर पत्नी ने करायी प्रेमी की हत्या,चार गिरफ्तार

जमशेदपुर।झारखण्ड के पूर्वी सिंहभूम जिले के पोटका में एक पत्नी ने अपने पति के साथ मिलकर अपने प्रेमी की हत्या कर दी।मामला जुगसलाई निवासी 28 वर्षीय गद्दी उर्फ मोहन की हत्या का है,जिसका पुलिस ने खुलासा कर दिया है।इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है।बता दें कि 7 जून को पोटका क्षेत्र में मुख्य मार्ग के किनारे एक शव बरामद हुआ था, जिसके पास साड़ी और महिलाओं के अन्य कपड़े पाए गए थे।मृतक की पहचान गद्दी उर्फ मोहन के रूप में हुई थी।उसके शरीर पर प्रहार के निशान भी पाए गए थे। इस मामले में पुलिस ने जांच के दौरान चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

मामले का खुलासा करते हुए ग्रामीण एसपी मुकेश लूनायत ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि मोहन का बागबेड़ा नया बस्ती की रहने वाली शादीशुदा विभा देवी से पिछले आठ माह से अवैध प्रेम संबंध चल रहा था। विभा के पति को जब इस प्रेम संबंध की सूचना मिली तो उसने पत्नी और उसके प्रेमी को समझाने की कोशिश की,जिसके बाद उसकी पत्नी युवक से प्रेम संबंध तोड़ने के लिए तैयार हो गई।

इधर प्रेम संबंध तोड़ने के बाद मोहन विभा देवी और उसके पति मिंटू साव के साथ प्रतिदिन गाली गलौज, मारपीट और परेशान करता था। जिसके बाद छह महीने पहले विभा देवी और उसके पति ने कोवाली के कीर्तिवास कैवर्ती उर्फ दादू को 70 हजार सुपारी देकर मोहन की हत्या की योजना बनायीलेकिन वे बार-बार इसमें अफसल रहे। वहीं कीर्तिवास कैवर्ती उर्फ दादू का पारिवारिक संबंध करीब 8 वर्षों से मिंटू साव और विभा देवी से था। इसके बाद दादू की दोस्ती मोहन से हुई थी। 6 जून को मोहन को शराब पीने के बहाने से दादू ने उसे तालाब पर बुलाया जहां एक अन्य युवक भी मौजूद था।तालाब के पास मोहन को उसने पहले काफी ज्यादा शराब पिलायी।

क्लच वायर से गला दबाकर की गई मोहन की हत्या

उसके बाद पोटका के एक सुनसान स्थान पर ले जाकर बाइक के क्लच वायर से गला दबाकर मोहन की हत्या कर दी। पुलिस को गुमराह करने के लिए हत्या के बाद इन लोगों ने उसके पास एक साड़ी और ब्लाउज रख दिया ताकि पुलिस को लगे कि नाजायज संबंध के चक्कर में किसी महिला के परिजनों द्वारा उसकी हत्या की गयी है।ग्रामीण एसपी ने बताया कि बागबेड़ा की विभा देवी, पति मिंटू साव, कृतिवास और सिकंदर को गिरफ्तार किया गया है।वहीं पुलिस ने घटनास्थल से हत्या में उपयोग किया गया क्लच वायर, शव के पास से साड़ी और ब्लाउज, मृतक का मोबाइल, मोटसाइकिल, नगद 3200 रुपये बरामद किया है।चारों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।