मेले में हब्बा-डब्बा खेल (जुआ) रोकने गई पुलिस पर पथराव, पुलिस और ग्रामीणों की झड़प में तीन पुलिसकर्मी घायल,7 गिरफ्तार……बचाव में पुलिस को फायरिंग करना पड़ा..

चाईबासा।झारखण्ड के पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव थाना क्षेत्र के करिका गांव में शुक्रवार देर रात पुलिस और ग्रामीणों के बीच जमकर झड़प हो गई।इस घटना में एक जवान का सिर फट गया। वहीं बाकी को भी हल्की चोटें आईं।जानकारी के मुताबिक,यह घटना बिरसा मुंडा के शहादत दिवस के अवसर हो रहे मेले में हुई।मेले में विधि व्यवस्था संधारण को लिए और अवैध रूप से हो रहे हब्बा-डब्बा के खेल को रोकने के लिए बंदगांव पुलिस शुक्रवार की देर रात करिका गांव गई थी। मेले में उपस्थित ग्रामीणों ने पुलिस का विरोध किया और पुलिस पर पत्थरों और डंडों से हमला कर दिया गया।

बताया जाता है कि ग्रामीणों को भारी पड़ता देख कर पुलिस को अपने बचाव के लिए फायरिंग भी करनी पड़ी।पुलिस ने अपने बचाव में पांच राउंड फायरिंग की। हालांकि, इस फायरिंग में किसी ग्रामीण के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटना के बाद मेले में भगदड़ मच गई।फिलहाल, पुलिस इस घटना की जांच में जुटी है।पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बता दें कि शुक्रवार सुबह भगवान बिरसा मुंडा का शहादत दिवस धूमधाम से मनाया गया था।इस कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा और सांसद गीता कोड़ा भी उपस्थित हुए थे।रात में शहादत दिवस के मौके पर छऊ नृत्य सह मेला का आयोजन हो रहा था। इसी कार्यक्रम में रात को पुलिस के आने पर यह घटना घटी।

जिस क्षेत्र में घटना हुई है,यह क्षेत्र घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र है।यहां इस तरह की घटना होना।पुलिस के लिए जांच का विषय है।पुलिस ग्रामीणों से इस घटना के बारे में पूछताछ कर रही है।वहीं पूरे इलाके में सनसनी माहौल बना हुआ है।