राँची शहर में सुरक्षा बढ़ी फिर भी घटनाएं नहीं थमा:कोचिंग से लौट रहे नाबालिग से अपराधियों ने छिना मोबाइल, डॉक्टर के कार से लैपटॉप चोरी,चाकूबाजी और युवक की हत्या…

राँची।राजधानी राँची में पुलिस की सख्ती बढ़ी है इसके बाद भी छिनतई की घटनाएं नहीं थम रही है। पिछले तीन दिनों से शहर में सुरक्षा व्यवस्था में सख्ती बरती जा रही है इसके बाद भी छिनतई ,हत्याएं व चोरी की घटनाएं नहीं रूक रही। 23 जुलाई की रात 8.10 बजे कोचिंग से लौट रहे एक नाबालिग से स्कूटी सवार अपराधी मोबाइल छिनतई कर फरार हो गए। इस संबंध में नाबालिग के पिता मो. अजीम ने लोअर बाजार थाना में छिनतई की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी कराई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार मो. अजीम का बेटा समद अजीम (16) कोचिंग से अपने घर के एम रोड नया टोली चौक शर्मा हॉस्टल के पास आ रहा था। जैसे ही वह डंगराटोली फातमा नगर मिडिल लाइन में पहुंचा एक स्कूटी सवार युवक आया और उसके हाथ से मोबाइल छिन कर फरार हो गया। लोअर बाजार थाना की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है और सीसीटीवी फुटेज तलाश रही है ताकि यह पता चल सके कि अपराधी कौन था।

डाक्टर के कार से लैपटॉप, पर्स और सर्जरी के सामान की चोरी

इधर, बरियातू थाना क्षेत्र में आर्कटिक मॉल से 22 जुलाई की शाम पांच बजे डॉक्टर सौरभ मल्लिक की गाड़ी से उनका लैपटॉप, पर्स और सर्जरी के इक्विपमेंट को चोरों ने उड़ा लिया। इस संबंध में डॉ. सौरभ ने बरियातू थाना में चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार उन्होंने 22 जुलाई की शाम अपनी कार को आर्कटिक मॉल के पास पार्क किया था। रात आठ बजे वे क्लिनिक से निकले तो पाया कि उनकी गाड़ी में गियर बाक्स के पास रखा डब्बा गायब है। उन्हें लगा कि डब्बा गाड़ी में गिरा होगा। वे हड़बड़ी में एक मीटिंग में चले गए। रात 10 बजे जब वे मीटिंग से लौटे तो पाया कि गाड़ी में रखा उनका सारा गायब था।

घर में बिक रहा था अवैध शराब, लालपुर पुलिस ने एक को किया गिरफ्तार

लालपुर थाना क्षेत्र के करमटोली एसएन यादव मोड़ के पास सख्ती के बाद एक घर में अवैध रूप से रात में शराब बेचा जा रहा था। इसकी सूचना लालपुर थाना को मिली तो पुलिस ने रात में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान एक व्यक्ति को पकड़ा गया जो अवैध रूप से शराब बेच रहा था। पकड़े गए व्यक्ति का नाम विजय टोप्पो है। उसके घर से भारी मात्र में अवैध विदेश शराब मिले। पुलिस ने अवैध शराब बेचने से मिले 3900 रुपए भी जब्त किए।

अलबर्ट एक्का चौक पर नाचने के दौरान हुआ विवाद, एक को मारा चाकू, गिरफ्तार

लोअर बाजार थाना की पुलिस ने मारपीट के दौरान चाकू मार एक को गंभीर रूप से घायल करने के आरोपी गोलू कुमार रजक उर्फ अजय कुमार रजक को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। गोलू ने 23/24 की देर रात में अलबर्ट एक्का चौक के समीप डी जे बजने के दौरान नाचने को लेकर उत्पन्न विवाद के क्रम मे हिंदपीढ़ी निवासी अभि विश्वकर्मा को पेट मे चाकू मारकर बुरी तरह जख्मी कर दिया था। जिसका इलाज गंभीर स्थिति मे रिम्स मे चल रहा है। पुलिस ने तत्परतापूर्वक कार्रवाई कर तीन घंटे के भीतर गोलू कुमार रजक को गिरफ्तार किया वहीं घटना में प्रयुक्त चाकू भी बरामद किया।

पंडरा इलाके में हत्या कर युवक का शव नामकुम इलाके में फेंका

नामकुम प्रखंड के खरसीदाग ओपी क्षेत्र के मगुबान्ध के पास एक युवक का शव पुलिस ने सोमवार बरामद किया है।मृतक की पहचान राँची के चडरी निवासी आश्वनी कुमार मिर्धा,पिता राजदीप मिर्धा के रुप में हुई है।बताया जाता है कि युवक बंगाल के पुरुलिया से राँची मोबाइल खरीदने थे।इसी दौरान खरसीदाग ओपी पुलिस ने ओपी क्षेत्र के मगुबांध से गद्दे में लिपटा शव बरामद किया है। मृतक के नाक से खून आ रहा था।मिली जानकारी के मुताबिक,पंडरा ओपी क्षेत्र के मेजर कोठी में युवक की हत्या कर गद्दे में लपेटकर स्कॉर्पियो से मगुबांध में फेंका गया है।वरीय पुलिस अधिकारियों की सूचना पर पहुँची खरसीदाग पुलिस ने शव बरामद कर स्कोर्पियो (जेएच 01ईई 0018) को जब्त कर लिया है।वहीं चालक निखिल शर्मा को हिरासत में लेकर पंडरा थाना चली गईं।मामले में मृतक के परिजनों के बयान पर पंडरा ओपी में प्राथमिकी दर्ज की गई है।वहीं दो अन्य युवक उदय मुंडा एवं अभिषेक फरार है।

मृतक युवक के परिजनों के अनुसार रिम्स में काम करने के दौरान दो माह पहले इकलौता बेटा अश्वनी ने पुरुलिया की एक लड़की से प्रेम विवाह किया था। जिसके बाद से दोनों पुरुलिया में रहने लगे थे।बताया कि शनिवार को अश्वनी मोबाइल खरीदने की बात कहकर ट्रेन से राँची आया था। परंतु वह घर नहीं पहुंचा।इधर सोमवार को शव मिलने की सूचना मिली।उन्होंने उदय मुंडा,अभिषेक एवं निखिल पर हत्या का आरोप लगाया है।

वहीं हिरासत में लिए गए सुखदेवनगर थाना क्षेत्र निवासी निखिल के अनुसार उदय मुंडा ने बीमार होने की बात करते हुए शव गाड़ी में रखा।उसके साथ एक और युवक भी गाड़ी में सवार हुआ। उसे जब शव होने की जानकारी मिली तो उसने विरोध किया तो उदय मुंडा ने जंगल में शव फेक दिया गया था।निखिल के अनुसार उसने ही एसएसपी को घटना की सारी जानकारी दी।निखिल ने कहा अगर वह आरोपी होता तो खुद क्यूं बताता।पुलिस के अनुसार छानबीन जारी है जल्द मामले का खुलासा किया जाएगा।इधर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।