लोहरदगा:पति का था दूसरे महिला से अवैध सम्बन्ध,पत्नी ने गुस्से में आकर कर ली आत्महत्या

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिले के सेन्हा थाना क्षेत्र में महिला ने आत्महत्या कर ली।बताया जा रहा है कि पति का पिछले कई महीनों से किसी दूसरी महिला के साथ अवैध संबंध था। पत्नी बार-बार पति को समझाने की कोशिश कर रही थी, परंतु पति मानने के लिए तैयार नहीं था। वह अपनी पत्नी को प्रताड़ित भी कर रहा था। तंग आकर महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं घटना की सूचना जब महिला के मायके वालों को मिली तो महिला के भाई ने गांव पहुंच कर पुलिस के सामने साफ तौर पर कहा कि उसकी बहन को जानबूझकर आत्महत्या के लिए उसके पति ने ही उकसाया था। वह बार-बार प्रताड़ित करता था। अब पुलिस इस मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर मृतक के पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

बताया गया कि आज शुक्रवार की सुबह महिला ने घर में सब के लिए नाश्ता बनाया और उसके बाद अपने घर के कमरे में लकड़ी के बल्ली के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घर वालों को काफी देर बाद इसकी जानकारी हुई। इसके बाद मामले की सूचना सेन्हा थाना पुलिस और दासो उरांव के परिजनों को दी गई। मौके पर पहुंचे दासो उरांव के भाई तड़कन उरांव ने दासो के पति पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया। पुलिस तड़कन उरांव के बयान पर दासो उरांव के पति बाबूलाल उरांव के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने को लेकर प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है। पुलिस ने कहा कि पुलिस अनुसंधान कर रही है।जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी।

मिली जानकारी अनुसार,सेन्हा थाना क्षेत्र के बदला बोधा टोली गांव निवासी बाबूलाल उरांव की शादी कुडू थाना क्षेत्र के विश्रामगढ़ निवासी बुलु उरांव की पुत्री दासो उरांव 26 वर्ष के साथ हुई थी। कुछ वर्षों तक तो दोनों के बीच सब कुछ ठीक-ठाक था, परंतु हाल के समय में बाबूलाल किसी दूसरी महिला के चक्कर में पड़ गया था। इस बात की जानकारी बाबूलाल की पत्नी दासो उरांव को भी हुई थी। वह बार-बार बाबूलाल को समझा रही थी, परंतु बाबूलाल उस महिला का साथ छोड़ने के बजाय अपनी पत्नी को ही प्रताड़ित कर रहा था। इस बात से दासो उरांव मानसिक रूप से काफी ज्यादा परेशान थी।पिछले दो-तीन दिनों से उनके बीच झगड़ा भी हो रहा था।