लोहरदगा:सीआरपीएफ जवान ने खुद को गोली मारकर किया आत्महत्या,जवान उत्तरप्रदेश के रहने वाले था,चैनपुर पिकेट में तैनात थे

लोहरदगा।झारखण्ड के लोहरदगा जिले में सीआरपीएफ-158 बटालियन के जवान दिलीप कुमार ने पेशरार थाना क्षेत्र के चैनपुर पिकेट में खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया। बताया गया कि सीआरपीएफ जवान दिलीप कुमार शुक्रवार सुबह 8 बजे अपनी ड्यूटी खत्म कर कमरे में आया। इस दौरान अन्य जवानों से बातचीत भी किया। इसके बाद करीब 10 बजे अपने कमरे में ही इंसास राइफल से खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर लिया।वहीं गोली की अवाज सुनकर अन्य साथी जवान जब वहां पहुंचे,तो देखा कि दिलीप कुमार ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है।इधर घटना की जानकारी मिलने के बाद पेशरार थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर शव को पोस्टामर्टम के लिए सदर अस्पताल लाया।जहां पोस्टमार्टम के बाद शव को राँची भेज दिया गया।

घटना के बाद सदर अस्पताल में पहुंचे सीआरपीएफ के अधिकारियों एवं जवानों ने दिलीप कुमार की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वह हसमुख एवं मिलनसार स्वभाव के व्यक्ति थे।खुद को गोली मारकर आत्महत्या क्यों कर ली,यह समझ से परे है।ड्यूटी खत्म करने के बाद वह अपने साथी जवानों से बातचीत कर कई जवानों से नास्ता करने की बात पूछा।खुद वह भी नास्ता किया और अपने कमरे में चला गया था। इसके बाद उसने गोली मार लिया

बताया जा रहा है कि जवान दिलीप कुमार उत्तर प्रदेश के गंगा नगर का रहने वाला था। घर में उसके पिता छोटे लाल,माता माला देवी,पत्नी प्रीति देवी एवं एक 11 वर्षीय पुत्र है।वह 26 दिनों की छुट्टी खत्म होने के बाद 19 नवंबर को ड्यूटी पर आया था। शव को उसके पैतृक गांव भेजा जायेगा।