जमशेदपुर:शादी के दो महीने बाद महिला सहायक पुलिसकर्मी की संदिग्ध मौत,परिजनों ने पति पर लगाया हत्या का आरोप

जमशेदपुर।झारखण्ड के पूर्वी सिंहभूम जिले के गम्हरिया थाना क्षेत्र के कुलूडीह में गोलमुरी थाना में पदस्थापित सहायक पुलिसकर्मी रेवा रानी मांडी 25 वर्ष की संदेहास्पद मौत हो गयी।मौत की खबर सुनकर कुलूडीह पहुंचे रेवा रानी के मायके वालों ने हत्या बताकर हंगामा शुरू कर दिया।उसके बार इसकी सूचना गम्हरिया थाना को दी गयी।सूचना पाकर गम्हरिया पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इधर, पुलिस पति से पूछताछ कर रही है।घटना में सम्बंध में मृतका रेवा रानी मांडी का पति बाबूलाल हांसदा ने बताया गुरुवार को बी शिफ्ट ड्यूटी गया था।

रात दस बजे घर आकर पत्नी के साथ खाना खााया और सो गया।सुबह उठने पर पत्नी को फंदे से लटका देखा।पत्नी को फंदे के सहारे लटका देख उसे बचाने के उद्देश्य से नीचे उतार पानी पिलाने का प्रयास किया,लेकिन तब तक उसकी मृत्यु हो चुकी थी।मृतका पूर्वी सिंहभूम के बहरागोड़ा की रहने वाली थी। कुछ वर्ष पूर्व उसकी नौकरी पुलिस में लगी थी। इसी वर्ष अक्टूबर माह में उसकी शादी कुलूडीह निवासी बाबूलाल से हुई थी।शादी के दो माह बाद ही उसकी मौत से परिजन मर्माहत हैं और न्याय की गुहार लगा रहे हैं।

इधर मौत की खबर मिलते ही परिजन ससुराल पहुंचे। मौके पर पहुंचे परिजन घटना को हत्या बताते हुए इसकी जांच कर मृतका को न्याय दिलाने की मांग कर रहे थे।परिजनों ने बताया कि शादी के बाद से ही बाबूलाल का उससे विवाद शुरू हो गया था। कुछ दिन पूर्व भी बागबेड़ा से लौटने के क्रम में रास्ते में दोनों के बीच बकझक हुई थी। रेवा रानी द्वारा इसकी जानकारी परिजनों के साथ-साथ पुलिस को भी दी गयी थी।इसके कुछ दिन बाद ही उसकी मौत हो जाना जांच का विषय है। परिजनों ने पुलिस से न्याय की गुहार लगायी है। पुलिस पति बाबूलाल से पूछताछ कर रही है।