Ranchi:शहर में 50 जगहाें पर चलेगा चेकिंग अभियान,नशे में वाहन चलाते पकड़ाए ताे हाेगी कार्रवाई,नए वर्ष काे लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम,एक हजार अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

राँची।नए वर्ष के आगमन काे लेकर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। नए वर्ष के आगमन की खुशी मनाने में किसी काे काेई परेशानी ना हाे, इसका विशेष ध्यान रखा जा रहा है।एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा के निर्देश पर सिटी एसपी साैरभ ने सभी थाना क्षेत्र में चैकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया है।इसके लिए शहर में 31 दिसंबर की शाम से 50 जगहाें पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया जाएगा। सुरक्षा में कहीं काेई चूक ना हाे, इस बात का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। सिटी एसपी खूद सुरक्षा की पूरी माॅनिटरिंग कर रहे हैं। 6 डीएसपी के अलावा 40 इंस्पेक्टर और 180 दाराेगा के अलावा एक हजार अतिरिक्त जवानाें काे सुरक्षा में तैनात किया गया है। सिटी एसपी ने शहर के सभी थाना प्रभारियाें काे अपने-अपने क्षेत्र में लगातार भ्रमणशील रहने का निर्देश दिया है। विभिन्न चाैक-चाैराहाें से आने-जाने वाले वाहन सवार लाेगाें पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया गया है। किसी काे भी संदिग्ध स्थिति में देखते ही गहनता से सत्यापन करने का निर्देश सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियाें काे दिया गया है। रैप की तीन कंपनियाें काे भी तैनात किया गया है ताकि किसी भी परिस्थिति से निपटा जा सके। सिटी एसपी ने बताया कि नशे में तेज रफ्तार से वाहन चलाने वालाें पर विशेष नजर हाेगी। नशे में गाड़ी चलाते पकड़े जाने के बाद वाहन सवार व्यक्ति के खिलाफ विधि-सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

कंट्राेल रूम में तैनात रहेगी टीम, सीसीटीवी कैमरे से हाेगी माॅनिटरिंग

कचहरी चाैक स्थित कंट्राेल रूप में एक टीम काे तैनात किया गया है। टीम में तैनात पुलिसकर्मी विभिन्न जगहाें पर लगे सीसीटीवी कैमरे से निगरानी करेंगे। सीसीटीवी कैमरे में काेई भी व्यक्ति संिदग्ध दिखाई देता है ताे तुरंत संबंधित थाने के पुलिस पदाधिकारी काे वायरलेश से सूचना दिया जाएगा जिसके बाद उस व्यक्ति काे राेक कर सत्यापन किया जाएगा। पूरी गहनता से सत्यापन हाेने के बाद अगर वह निर्दाेश पाया जाता है ताे ही पुलिस उसे छाेड़ेगी।