बोकारो:मानसिक तनाव में एक व्यक्ति ने डैम में छलांग लगा दी,बचाने के लिए पुत्र ने भी छलांग लगाया,लेकिन पिता को नहीं बचा पाया,युवक के दोनों पैर टूट गया

बोकारो।झारखण्ड के बोकारो जिले में गरगा डैम में एक व्यक्ति ने कूदकर जान दे दी।वहीं बाप को बचाने में बेटा का पैर टूट गया।लेकिन बाप को नहीं बचा पाया।बताया गया कि तनाव में रहने की वजह से मानसिक रूप से बीमार 51 वर्षीय सत्यप्रकाश केशरी ने गरगा डैम में छलांग लगा कर जान दी। पिता को पानी में डूबता देख पिता की खोज में निकले पुत्र ने डैम में पहुंचकर छलांग जरूर लगाई,लेकिन तब तक पिता की सांस रुक गई।डूबते पिता को बचाने के लिए डैम में कूदने से पुत्र का दोनों पैर टूट गया।स्थानीय लोगों ने आनन-फानन में बाप बेटा को डैम से बाहर निकालते हुए सदर अस्पताल, बोकारो पहुंचाया,जहां चिकित्सकों ने पिता को मृत घोषित कर दिया। जबकि घायल बेटा का इलाज अस्पताल में चल रहा है।

इधर घटना के सम्बंध में बेटा कुणाल केशरी ने बताया कि तनाव में रहने के कारण पिता की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। शुक्रवार को जारीडीह थाना क्षेत्र के टांड बालीडीह से ऑटो में सवार होकर गरगा डैम पहुंचे, जहां डैम में पहुंच कर उन्होंने छलांग लगा दी।पिता को जाते देखकर वह भी अपनी बाइक से उन्हें खोजने के लिए निकला।जैसे ही वह गरगा डैम पहुंचा, तो देखा कि पिता पानी में बचने की जद्दोजहद कर रहे हैं।

इसी दौरान उसने पिता को बचाने के लिए छलांग लगा दी, लेकिन तब तक पिता की मौत हो गयी थी। लेकिन, छलांग लगाने से उसे पत्थरों में चोट लगी और दोनों पैर टूट गया। इस हादसे के बाद पुत्र ने शोर मचा कर मदद की गुहार लगायी। आवाज सुन लोग इकट्ठा हुए और लोगों की सहायता से पिता-पुत्र दोनों को अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने पिता को मृत घोषित कर दिया।वहीं इस घटना के बाद पहुंचे परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।