Ranchi:सात साल बाद बहू कोलकाता से गिरफ्तार,बहु की प्रताड़ना की वजह से 6 लोगों ने की थी आत्महत्या……

राँची।राजधानी राँची में सेना में डॉक्टर रहे सुकांतो सरकार और उनके घर के पांच सदस्यों के द्वारा एक साथ आत्महत्या करने के मामले में घर की बहू मधुमिता सरकार को राँची पुलिस ने सात साल बाद गिरफ्तार किया है।राँची पुलिस की जांच में मधुमिता सरकार को ही घर के छह सदस्यों के सामूहिक आत्महत्या की वजह माना गया है।आरोप सिद्ध होने के बाद मधुमिता सरकार को राँची पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार किया है।

बता दें कि राजधानी राँची में उस समय सनसनी फैल गई थी जब 9 अक्टूबर 2016 को सदर थाना क्षेत्र स्थित रिवर्सा अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 1002 में एक साथ 6 लोगों ने मौत को गले लगा लिया था। अपार्टमेंट में रहने वाले डॉ सुकांत सरकार की पत्नी अंजली सरकार, बेटे सुमित सरकार, सुमित की बेटी समिता सरकार, पार्थिव सरकार की पत्नी मौमिता सरकार और मौमिता की बेटी समिता सरकार के शव एक ही कमरे से पाए गए थे।जबकि डॉ सुकांत सरकार घायल अवस्था मे कमरे में पाए गए थे, जिनकी बाद में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। घटना की जानकारी मिलने के बाद पूरी राजधानी थर्रा गई थी।

सदर थाना क्षेत्र स्थित रिवर्सा अपार्टमेंट में सेना के रिटायर डॉक्टर सुकांत सरकार ने ही परिवार के पांच सदस्यों को इंजेक्शन देकर मार डाला था और फिर खुद भी आत्महत्या कर ली थी। पुलिस को फ्लैट के जांच के दौरान कई पुर्जे भी मिले थे, जिनमें सभी छह की मौत की वजह बहू मधुमिता सरकार को बताया गया था। मधुमिता सरकार ने अपने ही पति, सास-ससुर सहित परिवार के दूसरे सदस्यों पर कई मामले दर्ज करवा रखे थे, जिनमें दहेज और प्रताड़ना प्रमुख थे। पूरा परिवार मधुमिता के द्वारा दर्ज करवाए गए मामलों से बेहद परेशान था।यहां तक कि कुछ एनजीओ के जरिए भी मधुमिता ने परिवार के लोगों के ऊपर कई तरह से दबाब डलवाए।इन सबकी वजह से पूरा परिवार मानसिक तनाव से गुजर रहा था और इसी तनाव में सबने आत्महत्या जैसा घातक कदम उठाया।

इस सामूहिक आत्महत्या कांड की जांच पिछले 7 सालों से जारी थी। इस दौरान मधुमिता सरकार के खिलाफ कई अहम सबूत और दस्तावेज पुलिस को हाथ लगे जिसके बाद यह साबित हो गया कि परिवार के मौत के पीछे बहू मधुमिता सरकार का ही हाथ था। मामले में बहु मधुमिता सरकार को राँची पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया है गुरुवार को उन्हें ट्रांजिट रिमांड में राँची लाया जाएगा।