Ranchi:मोबिल गैंग के सदस्यों ने कार चालक को झांसे में लिया,60 हजार रुपए से भरा बैग ले हुए फरार,गैंग ने लगातार तीसरी घटना को अंजाम दिया….

–पहले गाड़ी रुकवा कहते है सामने से मोबिल गिर रहा है, जैसे ही चालक देखने के लिए नीचे उतर देखने के लिए जाता है, गाड़ी के अंदर से पैसे से भरा बैग दूसरा सदस्य लेकर हो जाता है फरार

राँची।राजधानी राँची में मोबिल गैंग ने एक बार फिर एक कार चालक को झांसे में लेकर 60 हजार रुपए से भरा बैग लेकर फरार हो गया। इस संबंध में चुटिया नायक टोली निवासी राम लखन पासवान (55) ने लोअर बाजार थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार राम लखन पासवान 20 जून को अपने कार्य से बिरसा मुंडा जैविक उद्यान ओरमांझी गए हुए थे। वापसी में जब अपनी गाड़ी से कांटाटोली चौक के पास पहुंचे तो एक व्यक्ति ने उनकी गाड़ी रोकवाया। पास आकर वह बोला का आपकी कार के आगे से मोबिल गिर रहा है। जैसे ही वह मोबिल गिर रहा है जानकारी दी और वहां से हटा, कार के अंदर तेज मिर्ची की झांस आने लगी। कुछ दूर आगे बढ़ने के बाद राम लखन ने बदरू कॉम्पलेक्स के पास अपनी गाड़ी रोकी। नीचे उतर वे आगे जा देखने लगे कि वास्तव में मोबिल गिरा है या नहीं। पाया कि गाड़ी पर मोबिल लगा हुआ है। उसके बाद जब वे वापस गाड़ी में आए तो पाया कि पैसों से भरा थैला जो गाड़ी में सीट पर रखा था, गायब है। बैग में 60 हजार रुपए, पैन, आधार और ड्राइविंग लाइसेंस था।

गिरोह में कई सदस्य, बार बार चालक को इशारा करते है कि कुछ आगे गिर रहा है

राजधानी राँची में यह गिरोह पिछले पांच महीने से सक्रिय है। गिरोह में कई सदस्य है। कुछ बाइक से चलते है कुछ भीड़ वाली इलाके में खड़े रहते है। पहले एक सदस्य चालक को बार बार इशारा करता है। चालक जब कुछ समझता है और रूक कर उससे बात करता है तो वह बोलता है कि आपकी गाड़ी के आगे से मोबिल गिर रहा है। इसके बाद गिरोह के दूसरे सदस्य दोबारा चालक को यह बताते है कि गाड़ी के आगे कुछ गिरा है। बार बार बोलने पर चालक को भी शंका हो जाता है कि सही में गाड़ी के आगे कुछ गिरा है। जब चालक देखने जाता है तो गाड़ी के आगे मोबिल गिरा मिलता है। चालक उसमें फंस कर नीचे झुक देखने लगता है। इसी का फायदा उठा गिरोह के दूसरे सदस्य कार से दूसरी ओर से पैसों से भरा बैग लेकर फरार हो जाते है।

तीसरी घटना को दिया अंजाम

शातिर मोबिल गैंग की ओर से यह राँची में तीसरी घटना को अंजाम दिया गया है। इससे पहले राँची में मेन रोड में इस गैंग ने तुपुदाना के दवा कारोबारी बीच मेन रोड में झांसे में लेकर 83 हजार से भरा बैग लेकर फरार हो गए थे। अभी हाल ही में कांके रोड के एक कारोबारी को भी गैंग ने शिकार बनाया और उनकी गाड़ी से एक लाख रुपए से भरा बैग लेकर फरार हो गए।