प्रेम-प्रसंग मामले में बेटी ने परिवार का कहना नहीं मानी तो माता-पिता और भाई-बहन ने मुँह में कपड़ा ठूंस कर मार डाला,सभी गिरफ्तार

गुमला।झारखण्ड के गुमला जिले के सिसई‌ प्रखंड स्थित अरको गांव निवासी सरिता कुमारी के शव बरामदगी के 24 घंटे के अंदर पुसो थाना की पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए एक नाबालिग सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया।मृतका की हत्या करने में पिता मंगरा उराव (50 वर्ष),माँ तरिया उरांइन (48 वर्ष), बहन रीता कुमारी (22 वर्ष) और 13 वर्षीय नाबालिग भाई शामिल है। इस संबंध में एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने जानकारी देते हुए कहा कि सरिता के शव बरामदगी के बाद चौकीदार शैलबहान महली के आवेदन पर सरिता की हत्या कर शव छिपाने की प्राथमिकी दर्ज कर मृतक के पिता मंगरा उरांव को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया।पूछताछ में उसने अपनी पत्नी, बेटी व नाबालिग बेटे के साथ मिलकर चार अगस्त की शाम को अपने घर में हत्या कर सरिता के शव को नकटी धोड़हा में दफनाने की बात स्वीकार किया।बताया कि प्रेम प्रसंग से नाराज एक शख्स ने अपनी बेटी की हत्या थी।

एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने बताया कि सरिता कुमारी लोहरदगा जिला के भंडरा प्लस टू उच्च विद्यालय में पढ़ाई कर रही थी। वहीं पर एक युवक से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसकी जानकारी उसके पिता मंगरा उरांव को हुई तो परिवार वालों ने सरिता को काफी समझाया लेकिन सरिता नहीं मानी। जिसके बाद उसके पिता,माँ और बहन और नाबालिग भाई ने उसकी हत्या करने की योजना बनाई। योजना के तहत सभी ने सरिता कुमारी के मुंह में कपड़ा ठूंस कर मार डाला।यह घटना 4 अगस्त की है।

उसके बाद शव को बोरी में बंद कर बाइक से ले जाकर के घर से कुछ दूर अरको जंगल के नदी के पास गाड़ दिया।बताया कि आरोपी पिता पुलिस को दिग्भ्रमित करता रहा। पुलिस के दबाव देने पर बेटी की हत्या कर शव छुपाए जाने की जानकारी दी। पुलिस ने घटना में शामिल लड़की की माँ तरिया उराईन, बहन रीता कुमारी और नाबालिग भाई को गिऱफ्तार कर लिया है।