हजारीबाग:जमीन विवाद में महिला के साथ मारपीट करने के मामले में थाना प्रभारी को एसपी ने किया लाइन हाजिर…

हजारीबाग।झारखण्ड के हजारीबाग जिले के गोरहर थाना प्रभारी राधा कुमारी को एसपी ने किया लाइन हाजिर।बता दें पिछले दिनों जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट मामले की छानबीन करने पहुंची थी थाना प्रभारी,इसी दौरान एक पक्ष की महिला को महिला थानेदार बाल खींचती और जमकर पिटाई की। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया। इसके बाद एसपी मनोज रत्न चौथे ने मामले की संज्ञान में लिया और थाना प्रभारी पर कार्रवाई करते हुए लाइन हाजिर करने का आदेश दिया है। नये थाना प्रभारी के रूप में कृष्ण कुमार शाह ने पदभार ग्रहण किया है।

बताया जाता है कि गोरहर थाना क्षेत्र के बेलकप्पी में खाता नंबर 54 पर एसडीओ कोर्ट ने धारा 144 लगाई है,ताकि जमीन पर किसी प्रकार का निर्माण कार्य नहीं हो सके।लेकिन दूसरे पक्ष के बिहारी साहू द्वारा चाहरदीवारी तोड़ने की कोशिश की। इसमें फुलवा देवी, चंपा देवी और आशा देवी मदद कर रही थी। इसके बाद दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया तो सूचना पुलिस को दी गई।सूचना मिलने के बाद मामला शांत करने पहुंची महिला थानेदार ने एक महिला को जमकर पिटाई कर दी।

बताया गया कि जमीन विवाद में एक पक्ष के जोधन और उनके भतीजे मंटू शाह घायल थे।बताया जा रहा है कि थाना प्रभारी राधा कुमारी पहुंची तो पथराव किया गया। इससे नाराज होकर महिला थानेदार दूसरे पक्ष की महिलाओं से मारपीट शुरू कर दी। महिला थानेदार पीड़िता को थप्पड़ से पीट रही थी तो स्थानीय लोगों ने वीडियो बना लिया और वायरल कर दिया।

इधर यह मामला तूल पकड़ा तो पुलिस ने खुद महिला के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।सिपाही राजकुमार की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई। राजकुमार ने शिकायत में कहा है कि विवाद को शांत कराने पुलिस पहुंची तो कुछ महिलाओं की ओर से पथराव शुरू कर दिया गया। इससे थाना प्रभारी के साथ साथ पुलिस गाड़ी के ड्राइवर घायल हो गए। उन्होंने शिकायत में बताया है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि जिस जमीन पर धारा 144 लगाई गई है वहां निर्माण कार्य चल रहा है।ऐसे में पुलिस गश्ती दल के साथ मामले को देखने के लिए पहुंची तो पुलिस पर हमला कर दिया गया।