Lockdown Update:राँची जिला के सभी बॉर्डर एरिया सील,कोई अंदर बाहर नहीं।

RANCHI:झारखण्ड के हॉट स्पॉट हिंदपीढ़ी में मंगलवार से सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से सख्त कर दी गई है.यहां से लाेगों के बाहर निकलने की बात सामने आने के बाद सीआरपीएफ की तैनाती कर दी गई है।वहीं,राँची में बढ़ते कोरोना संक्रमित मरीजों को देखते हुए राजधानी के सारे बॉर्डर को सील कर दिया गया है। केवल वैध पास वाले वाहनों को छूट दी रही है।झारखण्ड में कोरोना के मामले इस रफ्तार से बढ़ रहे हैं की आंकड़ा सैकड़ा पहुंच गया है। बावजूद इसके यहां लॉकडाउन के पालन में घोर लापरवाही देखने को मिल रही है।इसके बाद राज्य सरकार ने राजधानी राँची में सीआरपीएफ की तैनाती करने का फैसला किया है.इसके साथ ही राँची को सील कर दिया गया है.अब न तो राँची से कोई बाहर जा सकता है और न ही राजधानी की सीमा में प्रवेश कर सकता है।

राजधानी के सारे बॉर्डर को सील कर दिया गया है:-

राँची एसएसपी अनीश गुप्ता के आदेश के बाद राँची जिला सारे बॉर्डर पर सख्ती बढ़ा दी गई।

इधर बुंडू डीएसपी अजय कुमार के नेतृत्व में सिल्ली बॉर्डर,जमशेदपुर राँची बॉर्डर,खूँटी तमाड़ बॉर्डर पर पुलिस ने सख्ती बढ़ा दी है.बुंडू डीएसपी अजय कुमार सड़कों पर लगातार वाहनों कि चेकिंग कर रहे है.इसके अलावा डीएसपी अजय कुमार के नेतृत्व में पुलिस की टीम नक्सल प्रभावित और ग्रामीण इलाकों में गरीबों को भोजन कराने का भी काम कर रही है।कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर राँची एसएसपी अनीश गुप्ता ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि राँची जिला में प्रवेश करना एवं निकलना ( सक्षम स्तर से निर्गत वैध पास धारक को छोड़कर) अवैध है.एवं इसके लिए दंड का प्रावधान है.सभी थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र के चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी और कर्मी को इसकी सूचना देंगे हम किसी प्रकार का आवागमन नहीं होने देंगे बिना अनुमति के एंबुलेंस को भी आने जाने नहीं देंगे.ट्रैफिक एसपी, सिटी एसपी और ग्रामीण एसपी रांची इसका अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे।

राज्य में अब कुल 103 मरीज कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं:-

राज्य में सोमवार को 20 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. ये सभी लोग राँची के ही हैं. इसकी पुष्टि स्वास्थ्य विभाग ने की है. इन नये मरीजों के मिलने के बाद राज्य में अब कुल 103 मरीज कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं.इनमें एक एएसआइ, एक एंबुलेंस ड्राइवर, 7 हिंदपीढ़ी के निवासी और एक कडरू का बताया जा रहा है. इसके अलावा 3 इटकी व 3 बेड़ो के रहनेवाले हैं।
जानकारी मुताबिक पीड़ित एएसआइ रांची जिला बल के हैं. हिंदपीढ़ी थाना में पदस्थापित थे और कई दिनों से हिन्दपीढ़ी इलाके में ड्यूटी कर रहे थे. इस खबर के बाद पुलिस विभाग में सनसनी फैल गई है.उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों प्रशासन ने हिन्दपीढ़ी इलाके में ड्यूटी करने वाले जवानों को हटा कर दूसरे जवानों को लगाया था. पहले से ड्यूटी कर रहे जवानों को क्वारंटाइन में भेजा गया था।