एंबुलेंस में मरीज के जगह शराब भरकर राँची से बिहार ले जा रहा था लातेहार पुलिस ने पकड़ा,एम्बुलेंस से 1020 बोतल शराब बरामद तीन शराब तस्कर गिरफ्तार…..

 

लातेहार। प्रायःएंबुलेंस के माध्यम से रोगियों को अस्पताल पहुंचाने का कार्य किया जाता है,लेकिन बिहार की एक एंबुलेंस से अवैध रूप से शराब की ढुलाई की जा रही थी।बताया जाता है कि झारखण्ड के लातेहार एसपी अंजनी अंजन को मिली गुप्त सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एंबुलेंस को जब्त कर लिया है।जब्त एंबुलेंस की तलाशी में पुलिस ने 1020 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की है।दरअसल, लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि एक एंबुलेंस के माध्यम से अवैध शराब की एक खेप राँची से बिहार ले जायी जा रही है। इस सूचना के बाद एसपी के निर्देश पर पुलिस ने मनिका थाना क्षेत्र में वाहन चेकिंग अभियान चलाया।राँची की ओर से आ रही एंबुलेंस को जब रोका गया तो पहले तो एंबुलेंस चालक के द्वारा सायरन बजाकर भागने और रास्ता खाली करवाने का प्रयास किया गया, लेकिन जब पुलिस ने उसे रोका तो एंबुलेंस चालक एंबुलेंस से उतरकर भागने का प्रयास करने लगा, लेकिन पहले से मौजूद पुलिस कर्मियों ने एंबुलेंस चालक को धर दबोचा। इसके बाद जब एंबुलेंस की तलाशी ली गई तो एंबुलेंस में भारी मात्रा में शराब मिली।इसके बाद पुलिस ने फौरन एंबुलेंस चालक को गिरफ्तार कर लिया।

इधर पूरे मामले की जानकारी देते हुए एसडीपीओ दिलु लोहरा ने बताया कि एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर मनिका थाना प्रभारी राणा भानु प्रताप सिंह और सब इंस्पेक्टर प्रदीप कुमार राय के द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया था।इसी दौरान एंबुलेंस की जांच की गई तो उसमें भारी मात्रा में शराब बरामद हुई।पुलिस ने इस दौरान एंबुलेंस को एस्कॉर्ट कर रही एक कार को भी जब्त किया है।एंबुलेंस की जांच होता देखकर कार चालक अपनी गाड़ी को सड़क के किनारे खड़ी कर भागने के प्रयास में था, लेकिन पुलिस ने कार पर सवार दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों में राँची के रहने वाले उज्ज्वल कुमार और अरविंद कुमार के अलावे बिहार निवासी दिलीप कुमार चौधरी शामिल है।

एसडीपीओ दिलु लोहरा ने बताया कि बरामद शराब की जब जांच की गई तो पता चला कि उक्त शराब मध्य प्रदेश के लिए वैध है। उन्होंने बताया कि शराब तस्करों के द्वारा प्रशासन को चकमा देने के लिए एंबुलेंस का उपयोग किया गया था, लेकिन एसपी को सही समय पर सूचना मिल जाने के कारण शराब तस्करों की मंशा सफल नहीं हो पाई और अवैध शराब के तीन तस्कर पकड़े गए. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ में पुलिस को कई अहम जानकारी मिली है। जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।