झारखण्ड के पलामू में बच्चों को तालाब में फेंकने के बाद माँ ने भी लगा दी छलांग, दो बच्चे सहित तीन की मौत……..

पलामू।झरखण्ड के पलामू जिले के हैदरनगर के करीमनडीह गांव की एक महिला ने अपने तीन बच्चों के में साथ तालाब में डूबकर आत्महत्या कर ली।इस घटना में एक तीन वर्षीय बच्ची गुड्डी कुमारी को बचा लिया गया है, जबकि आठ वर्षीय लाडली और पांच वर्षीय करण और 32 वर्षीय माँ निर्मला देवी की मौत हो चुकी है। घटना के आज सुबह 8.30 के करीब की बतायी जा रही है। घटना का कारण पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार शनिवार को हैदरनगर थाना क्षेत्र के मुर्कहर गांव के पसियाडीह टोला के जवाहर राम की पत्नी निर्मला देवी का उसकी सास से विवाद हुआ था।इसी से परेशान होकर बच्चों के साथ निर्मला देवी घर से निकल गयी।अपने गांव से करीब 1 किलोमीटर दूर स्थित पोखरा में माँ ने बच्चों के साथ आत्महत्या कर ली।इधर घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने महिला के परिजनों की घटना जानकारी दी।सभी मौके पर पहुंचे और टोला के लोगों की मदद से शवों को बाहर निकालकर अपने साथ ले आए।

बताया जा रहा है कि पहले निर्मला देवी ने अपने तीनों बच्चों को पोखरा में फेंक दिया और बाद में खुद भी कूद गई।चार साल की गुड्डी को बचा लिया गया, पर आठ साल की लाडली और छह साल के करण की डूबने से मौत हो गयी। घटना में घायल तीन वर्षीय गुड्डी का इलाज हैदरनगर अस्पताल में चल रहा है।सूचना मिलने के बाद हैदरनगर थाना पुलिस भी घटनास्थल पहुंची।शवों के अपने कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

परिजनों के अनुसार निर्मला देवी का पति जवाहिर राम सिकंदराबाद गया हुआ है। वह सिकंदराबाद में काम करता है, उसे घटना की सूचना दे दी गयी है। पलामू पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है, किस परिस्थिति में विवाद हुआ, क्यों निर्मला देवी कूद गई, क्या उन्हें आत्महत्या के लिए उसकाया गया था, इन सभी बिंदुओं पर पुलिस छानबीन कर रही है। इधर घटना से गांव में मातम पसरा हुआ है।