कौन है वो महिला ! जिसे झारखण्ड में ईडी के अधिकारियों खिलाफ फर्जी मुकदमे में फंसाने के लिए तैयार किया था, जेल में कौन पुलिस अधिकारी पहुँचकर आरोपियों के साथ मिलकर साजिश रची गई थी…..!

 

राँची।ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की टीम शुक्रवार को राँची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार (होटवार जेल ) पहुंची थी।बताया जा रहा है कि जमीन घोटाला मामले में टीम जांच की है।जानकारी के अनुसार ईडी की टीम शुक्रवार को शाम सवा पांच बजे होटवार जेल पहुंची और जांच करने में जुटी है।रात नौ बजे तक प्रवर्तन निदेशालय के पदाधिकारी जांच में जुटे थे।

पीएमएलए कोर्ट से आदेश मिलते ही जांच करने पहुंचे अधिकारी

ईडी ने पीएमएलए कोर्ट में आवेदन देकर राँची के होटवार जेल में जांच को लेकर अनुमति मांगी थी।पीएमएलए कोर्ट से आदेश मिलते ही ईडी के अधिकारी बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार पहुंचे और चार घंटे से भी अधिक समय तक जांच की। बताया जा रहा है कि ईडी के अधिकारियों ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की।

ईडी के अधिकारियों को फर्जी मुकदमे में फंसाने की साजिश रची गई थी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक झारखण्ड में जमीन, बालू,शराब और अवैध खनन जैसे घोटाले की जांच कर रहे ईडी के अधिकारियों को फर्जी मुकदमे में फंसाने की साजिश रची गई थी। इसी सूचना के अनुसार धुर्वा थाने में पूर्व के एक एसटी-एससी केस में दो नामजद व्यक्ति सहित ईडी के कुछ पदाधिकारियों के ऊपर आरोप लगाया गया था,हलांकि ये मामला अभी जांच में है।फिर एक बार नए सिरे से एक गंभीर किस्म के आरोप में फंसाने की साजिश जेल से ही रची गई थी।सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक महिला को भी केस दर्ज कराने के लिए तैयार किया गया था,लेकिन एजेंसी को सही समय पर इसकी सूचना मिल गई।इस मामले में ईडी के द्वारा कई अहम तथ्य और साक्ष्य जुटाए गए है सूत्र बताते हैं कि इस साजिश में अवैध खनन और जमीन घोटाले में शामिल प्रेम प्रकाश, अमित अग्रवाल समेत कई दूसरे कैदियों की भूमिका थी। सूचना यह भी है कि जेल में बंद आरोपियों को जेल प्रशासन और बाहर से भी मदद पहुंचाई जा रही थी।

राँची पुलिस के एक बड़े अधिकारी के जेल बंद घोटाले के आरोपियों से मिलने की भी खबर है!

सूत्रों के अनुसार एक खबर ये भी आई है कि साजिश रचने के लिए राँची पुलिस के एक बड़े पुलिस अधिकारी ने जेल में बंद कुछ लोगों से मिला था।इसकी भी जानकारी ईडी को मिल गई है।सूत्र की माने तो जेल में आरोपियों से मिलकर केस में किस तरह ईडी के लोगो और कुछ विपक्षियों को फंसाया जाय इसकी शाजिस रची गई थी।लेकिन ईडी को मिले एक ऑडियो क्लिप ने सबकी पोल खोल दी है।ईडी इस सम्बंध में जल्द बड़ी साजिश का पर्दाफाश कर सकती है।सूत्र की माने तो ये साजिश का खेल को ईडी ने बड़ी गम्भीरता से लिया है और इनकी जानकारी गृह मंत्रालय को भी अवगत करा दिया गया है।