शराब बेचने वाली महिला की बेटी पर पड़ गया नशे में धुत व्यक्ति की बुरी नजर,शराबी को धक्का देकर कुआं में गिरा दिया,मौत होने पर शव निकालकर दूसरे कुएं में डाल दिया,महिला सहित तीन गिरफ्तार…

 

गिरिडीह।झारखण्ड के गिरिडीह जिले के धनवार के परसन ओपी थाना क्षेत्र के नौकाडीह गांव में सीताराम यादव हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने 48 घंटे के भीतर करने में सफल रही।इस हत्याकांड में शामिल एक महिला समेत तीन आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार किया है।जबकि हत्याकांड में इस्तेमाल किए गए वाहन के साथ एक झगर और रस्सी को भी बरामद किया है।इस सम्बंध में शुक्रवार को एसपी दीपक कुमार शर्मा ने प्रेसवार्ता में पूरे मामले की जानकारी दिया।गिरफ्तार आरोपियों में मृतक सीताराम यादव के धनवार थाना क्षेत्र के बरजो गांव स्थित पड़ोसी दीपक यादव और धनवार के गांधी चौक निवासी योगेन्द्र राम शामिल है।जबकि तीसरी आरोपी महिला है।

बताया गया कि सीताराम हत्याकांड को उलझा कर तीनों आरोपियों ने सुसाईड में तब्दील करने का प्रयास जरुर किया।लेकिन एसपी दीपक कुमार शर्मा के निर्देश पर एसडीपीओ मुकेश महतो और परसन ओपी प्रभारी रंजन कुमार ने हत्याकांड के एक-एक बिंदुओं पर बारीकी से जांच कर मामले का खुलासा किया।

बताया गया कि इस हत्या का कारण आरोपी महिला और उसकी बेटी बनी,क्योंकि आरोपी महिला परसन ओपी के नौकाडीह स्थित अपने घर पर महुआ शराब बेचती और लोगों को पीलाती थी।घटना के दिन बुधवार को मृतक को उसका पड़ोसी दीपक यादव ही आरोपी महिला के घर शराब पिलाने ले गया था।जहां धनवार के गांधी चौक पर योगेन्द्र राम पहले से ही शराब पी रहा था।मृतक समेत तीनों मिलकर महिला के घर शराब पीने लगे।शराब पीने के क्रम में मृतक सीताराम यादव को जब अधिक नशा हो गया तो इसी दौरान आरोपी महिला की बेटी आ गई,जिसके साथ मृतक ने छेड़छाड़ किया और जब बेटी ने इसकी शिकायत अपनी माँ से की, तो आरोपी महिला ने मृतक को घर से निकालने लगी।इतने में विवाद बढ़ा और विवाद बढ़ने के क्रम आरोपी योगेन्द्र राम ने मृतक सीताराम यादव को कुंए में धक्का दे दिया।जिससे कुंए में डूब कर उसकी मौत हो गई।

बताया जाता है कि कुआं आरोपी महिला के घर के समीप था। लिहाजा,फंसने के डर से महिला समेत तीनों आरोपियों ने परसन ओपी के नौकाडीह गांव स्थित घिसियारीटांड के कुंए से रस्सी और झगर के सहयोग से मृतक सीताराम के शव को बाहर निकाला।इस दौरान महिला ने किसी तरह अपने पड़ोसी नकुल को उसका शव ढोने के लिए तैयार की।क्योंकि नकुल के पास सवारी वाहन था।उसके बाद नकुल सवारी वाहन से ही महिला समेत तीनों के आरोपी और शव को लेकर महिला के घर से चार किमी दूर नौकाडीह गांव स्थित घिसियाटांड ले गए।जहां एक 20 फीट का कुंआ था। और मृतक के शव को उसी कुंए में डाल दिया। जहां दूसरे दिन बुधवार की सुबह सीताराम यादव के शव को ग्रामीणों ने देखा था।