Jharkhand:पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप ने जारी किया प्रेस-विज्ञप्ति,कहा-गिरफ्तार निवेश एक ठग है उसका मुझसे से कोई संबंध नहीं है !

राँची।पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएलएफआई) के सुप्रीमो दिनेश गोप ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि गिरफ्तार धुर्वा के निवेश पोद्दार से उसका दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है। गिरफ्तार निवेश पोद्दार एक बड़ा ठग है। बेवजह जानबूझकर मिडियाबाजी कर निवेश का संबंध पीएलएफआई सुप्रीमो से जोड़ कर भय का माहौल बना रही है। दिनेश गोप की ओर से जारी प्रेस की विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है कि निवेश पोद्दार एक ठग है और उसने किसी कारोबारी से इतनी बड़ी रकम (72 लाख) ठगी की होगी। पुलिस उसे जानबूझकर हीरो बनाने का काम कर रही है। जारी प्रेस विज्ञप्ति में यह भी कहा गया है कि गिरफ्तार बांग्लादेशी युवती से भी उसका कोई संबंध नहीं है।


इधर निवेश का खुलासा:

–डमी हथियार के साथ मांगते थे लेवी, धुर्वा थाना में निवेश सहित तीन पर दर्ज किया एक गया और प्राथमिकी

–आर्म्स एक्ट की धाराओ में दर्ज की गई है प्राथमिकी, दिए बयान में तीनों ने बताया पीएलएफआई के है सक्रिय सदस्य।

चार देसी पिस्टल व दो कट्टा सहित 83 कारतूस मिलने के मामले में धुर्वा पुलिस ने गिरफ्तार निवेश कुमार, शुभम पोद्दार और ध्रुव सिंह के विरुद्ध एक और प्राथमिकी (कांड संख्या 12/22 दिनांक 12/01/2022) दर्ज की है। तीनों के विरुद्ध आर्म्स एक्ट की धारा 25 (1-बी)(ए), 25 (1-एए), 26 व 35 के तहत मामला दर्ज किया है। दर्ज प्राथमिकी में निवेश कुमार ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में पुलिस को बताया है कि उसके पास कुछ डमी (खिलौना वाला) हथियार भी है जिसका इस्तेमाल वह और उसके साथी लेवी वसूलने में किया करते थे। इसी स्वीकोरिक्त बयान के बाद धुर्वा थाना की पुलिस ने निवेश के धुर्वा स्थित आम बागान स्थित मकान में तलाशी ली थी, तो वहां से 3.15 एमएम के दो देसी कट्टा और चार 7.65 एमएम के देसी पिस्टल सहित 1.8 एमएम के 26, 7.65 एमएम का 32 व 7.62 एमएम के 25 कुल 83 कारतूस मिले थे। इसके अलावा पुलिस को उसके घर से डमी हथियार स्पोर्ट्स एयरगन नौ पीस, लेंस तीन पीस और एयरगन पिस्टल दो पीस मिले। अब इस मामले का अनुसंधान दारोगा प्रकाश गुप्ता कर रहे है। इससे पहले इनपर छह जनवरी को धुर्वा थाना में एक प्राथमिकी दर्ज हुई थी। जिसमें आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 120(बी) और 17 सीएलए एक्ट लगाया गया था।

प्राथमिकी में तीनों ने स्वीकार किया है कि वे पीएलएफआई से जुड़े हुए है

पुलिस की दर्ज प्राथमिकी में इस बात का भी उल्लेख किया गया है कि तीनों निवेश कुमार, शुभम पोद्दार और ध्रुव सिंह पीएलएफआई के सक्रिय सदस्य है। संगठन को मजबूत करने के लिए वे पीएलएफआई को हथियार के साथ सिम व अन्य जरूरत के सामान उपलब्ध कराते थे। छह जनवरी को पुलिस ने निवेश के तीन साथियों आर्या कुमार सिंह, अमीर चंद उर्फ चाचा और उज्जवल कुमार को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार आर्या व अमीर चंद के पास पुलिस ने पांच सिम व नगद 3.50 लाख रुपए पहले बरामद किए। फिर अमीर चंद की निशानदेही पर पुलिस ने निवेश के नगड़ी स्थित भाड़े के मकान से पीएलएफआई के 70 पर्चे, 7 स्लीपिंग बैग, 15 पोर्टेबल टेंट जब्त किए। गिरफ्तार उज्जवल कुमार खूंटी में एक मोबाइल कंपनी में काम करता था व सिम उपलब्ध कराता था। इनके साथ पैसे के लालच में आकर वह इन्हें फर्जी पहचान पत्र पर सिम उपलब्ध कराया करता था। जिसका इस्तेमाल लेवी वसूलने में किया जाता था।