Jharkhand:सिमडेगा पुलिस ने पीएलएफआई के नाम पर रंगदारी मांगने वाले तीन आरोपी को गिरफ्तार किया।

सिमडेगा:-जलडेगा थाना क्षेत्र के गांगूटोली चौक पर पीएलएफआई के नाम पर रंगदारी मांगने आए तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया ।जानकारी देते हुए एसपी डॉक्टर शम्स तबरेज ने बताया कि बीती रात जलडेगा थाना क्षेत्र के गांव गांगूटोली चौक के पास मोबाइल दुकान से पीएलएफआई के नाम पर तीन व्यक्ति रंगदारी मांगने के लिए आए थे तीनों अपराधियों में से एक अपराधी बानो के छोटकेतुङ्गा निवासी गिरधारी सिंह को ग्रामीणों के द्वारा पकड़ कर उसकी पिटाई करते हुए उसे पुलिस के हवाले कर दिया था। और बाकी दो अन्य आरोपी भागने में सफल हो गए थे।

इस मामले में दुकानदार के द्वारा लिखित आवेदन के आधार पर जलडेगा थाना में कांड संख्या 49/20 धारा 448/386/387/34 मामला दर्ज करवाया था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कांड में भाग गए दोनों अपराधियों को तकनीकी कोषांग की मदद से कांड में प्रयोग मोबाइल और मोटरसाइकिल सहित 6 घंटे के अंदर रात्रि में ही गिरफ्तार कर लिया ।एसपी ने कहा क्षेत्र में किसी भी कीमत में रंगदारी मांगने वाले आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा।

एसपी ने यह भी कहा कि घायल गिरधारी सिंह के अपराधी इतिहास एएचटीयू थाना में 2019 में दर्ज है ।अन्य दो गिरफ्तार आरोपी में बिरसा सुरीन एवं तूरतन सुरिन छोटकेतुङ्गा निवासी है। छापेमारी दल में मुख्य रूप से इंस्पेक्टर रवि प्रकाश राम, बानो थाना प्रभारी प्रभात कुमार ,पीएसआई देवानंद कुमार, पीएसआई अरुनिस रोशन जलडेगा थाना, पीएसआई नरेश मरांडी ,बानो थाना ,सत्येंद्र कुमार सिंह जलडेगा थाना, तकनीकी कोषांग के मंगल मुंडा ,राज रंजन सिंह तथा बानो के शैट बल और जलडेगा थाना के रिजर्व गार्ड शामिल थे।

रिपोर्ट:विकास साहू,सिमडेगा