Jharkhand:6 लड़‍कियाें को राजधानी एक्‍सप्रेस से दिल्‍ली ले जा रहे थे तस्‍कर, नन्हे फरिश्ते और राँची पुलिस ने राँची रेलवे स्टेशन से रविवार को मुक्‍त कराया ।

राँची।राजधानी एक्सप्रेस से दिल्ली ले जा रही 6 नाबालिग लड़कियां राँची रेलवे स्टेशन से रविवार शाम में बरामद कर ली गई हैं। इन लड़कियों को काम दिलाने के बहाने दिल्ली ले जाया जा रहा था।सभी सिमडेगा जिले की है।सिमडेगा के एसपी को जानकारी मिली थी कि कुछ नाबालिग को बाहर ले जाया जा रहा है।जानकारी हुई तो उन्होंने राँची के एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा को मामले से अवगत कराया। एसएसपी के निर्देश पर राँची पुलिस ने कार्यवाही की।अधिकारियों के निर्देश पर खादगढ़ा ओपी प्रभारी भीम सिंह रेलवे स्टेशन पहुंचे और जीआरपी के प्रभारी रमेश की मदद से सिमडेगा की तीन लड़कियों को बरामद किया।

इसके अलावा आरपीएफ की नन्हे फरिश्ते टीम ने तीन नाबालिग लड़कियों को राजधानी एक्सप्रेस से उतारकर चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया है। सिमडेगा के एसपी को मिली सूचना मिली थी कि इन लड़कियों को तस्करी कर दिल्ली ले जाया जा रहा है उन्होंने यह जानकारी एसएसपी को दी। इसके बाद जीआरपी के जवानों ने राजधानी एक्सप्रेस से तीन लड़कियां बरामद कर लीं।

लड़कियों से पूछताछ की गई तो वह यह नहीं बता पाईं कि दिल्ली में उन्हें कहां ले जाया जा रहा है। लड़कियों ने पहले बहाना बनाया कि वह अपने दीदी के यहां जा रही हैं। लेकिन उनकी दीदी दिल्ली में कहां रहती हैं,उस जगह का नाम वह नहीं बता पाईं।वहीं इन लड़कियों के साथ जा रहे तीन युवकों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। सभी से पूछताछ की जा रही है।