Jharkhand:कांग्रेस विधायक अनूप सिंह के खिलाफ़ अरगोड़ा थाना में लिखित शिकायत,आवेदन में कहा गया अनुप सिंह ने साजिश कर अपने सहयोगियों को फंसाया

राँची।पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के पंचला में 30 जुलाई की देर शाम पश्चिम बंगाल पुलिस ने झारखण्ड कांग्रेस के तीन विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी को गिरफ्तार किया था। इस मामले को लेकर दीपक राव सिंह नाम के एक व्यक्ति ने मंगलवार को झारखण्ड के बेरमो विधायक अनूप सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज कराया है।दर्ज कराए गए शिकायत में कहा है,विधायक अनूप सिंह ने साजिश कर अपने सहयोगियों को फंसाया है।इसको लेकर दीपक राव सिंह अरगोड़ा थाना में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि विधायक अनूप सिंह और अन्य के खिलाफ साजिश के लिए प्राथमिकी दर्ज करें।

स्पष्टीकरण के बावजूद भी हिरासत में लिया गया

दर्ज कराए गए शिकायत में कहा गया है कि बीते 29 जुलाई इरफान अंसारी अन्य दो विधायक राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी के साथ किसी निजी काम के लिए गुवाहाटी गए थे, और 30 जुलाई, 2022 को कोलकाता लौट आए।विश्व आदिवासी दिवस यानी 9 अगस्त है।सभी विधायक इस तरह के त्योहार पर वितरण के उद्देश्य से साड़ी खरीदने का फैसला किया,हालांकि पश्चिम बंगाल पुलिस ने रानीहाटी में उनकी कार को रोक लिया और बिना किसी अधिकारी के उस कार की तलाशी ली। तलाशी के दौरान पश्चिम बंगाल पुलिस को 48 लाख रुपये नकद मिले जो उक्त साड़ियों को खरीदने के लिए रखे थे।स्पष्टीकरण के बावजूद, पश्चिम बंगाल पुलिस ने बिना किसी प्राधिकार के उन्हें उनके ड्राइवर और दोस्त के साथ हिरासत में ले लिया।

हेमंत बिस्वा सरमा के अनूप सिंह का सौहार्दपूर्ण संबंध

दर्ज कराए गए शिकायत में कहा गया है, की 31 जुलाई को कांग्रेस विधायक कुमार जयमंगल उर्फ ​​अनूप सिंह ने तीनों विधायक और अन्य के खिलाफ अरगोड़ा थाना में जीरो एफआईआर दर्ज कराया था।इसके बाद पश्चिम बंगाल पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। ​​अनूप सिंह ने आरोप लगाया कि डॉ. इरफान अंसारी ने अन्य दो विधायक राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी के साथ उन्हें झामुमो और कांग्रेस की वर्तमान सरकार को गिराने के लिए रिश्वत की पेशकश की।हालांकि सोशल मीडिया असम के सीएम और अनूप सिंह का फ़ोटो वायरल हुआ है।क्योंकि अनूप सिंह असम सीएम हेमंत बिस्वा सरमा से पहले ही मिल चुके हैं और उन्हें जानते हैं, इसलिए ऐसी बैठक की कोई आवश्यकता नहीं है, जैसा कि ​​अनूप सिंह ने आरोप लगाया है।यहां यह उल्लेख करना प्रासंगिक है कि अनूप सिंह ने मीडिया के सामने अपने पिता के समय से ही हेमंत बिस्वा सरमा के साथ इस तरह के सौहार्दपूर्ण संबंध को स्वीकार कर लिया था।

अनूप सिंह ने अपने सहयोग को फंसाने की योजना बनाई:

दर्ज कराए गए शिकायत में कहा गया है की ​​अनूप सिंह द्वारा की गई शिकायत पर उनसे बहुत पहले संपर्क किया गया था, हालांकि उन्होंने ऐसी नजरबंदी का इंतजार किया।इससे पता चलता है, कि ​​अनूप सिंह ने अपने दो अन्य सहयोगी राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी के साथ डॉ. इरफान अंसारी को फंसाने की योजना अपने सहयोगियों के साथ मिलकर बनाई। अनूप सिंह ने डॉ. इरफान अंसारी को अन्य दो विधायक राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी के साथ इस तरह के फर्जी और मनगढ़ंत मामले में फंसाया।