जमशेदपुर:टिंकू हत्याकांड का खुलासा,शूटर सहित चार गिऱफ्तार,हत्या की सुपारी देने वाला फरार..

जमशेदपुर।झारखण्ड के जमशेदपुर शहर के सोनारी में 29 जुलाई को सोनारी खुंटाडीह निवासी अजय शाह उर्फ टिंकू की हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है।इस सम्बंध में एसएसपी प्रभात कुमार ने प्रेस वार्ता में जानकारी दी।बताया कि इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले मुख्य शूटर सोनारी दोमुहानी के निर्मल बस्ती कमार बस्ती निवासी गुड्डू गोस्वामी,सोनारी न्यू ग्वाला बस्ती निवासी अंकुर सिंह,सोनारी खुंटाडीह निवासी जीतू प्रसाद उर्फ राजेश प्रसाद और सोनारी खुंटाडीह मस्जिद के पास रहने वाले अभियुक्त राहुल महतो को गिरफ्तार कर लिया है।इनके पास से दो पिस्तौल,एक .315 की गोली,11 गोली और दो मैगजीन बरामद किया गया है।पुलिस ने इस कांड में प्रयुक्त किये गये काले रंग के पल्सर मोटरसाइकिल संख्या जेएच 05 सीपी-5866 को जब्त किया गया है।एसेसपिने पुलिस बताया कि इस घटना को मनीष सिंह ने ही अंजाम दिलवाया था।इस कांड में शामिल अभियुक्त मनीष सिंह की स्कार्पियो कार जेएच 05 सीजेड -2661 को भी जब्त कर लिया है।उनके तीन मोबाइल को भी जब्त किया गया है।

बताया कि इस हत्या को अंजाम देने के लिए मनीष सिंह ने सुपारी दी थी।बताया कि मनीष सिंह के साथ मृतक टिंकू के बीच विवाद हो गया था। इसके अलावा कारोबारी रंजिश भी थी।इसलिए टिंकू को रास्ते से हटाने के लिए शूटरों को सुपारी देकर हत्या करवा दिया।बताया जाता है कि दोनों के बीच विवाद तो था लेकिन पुलिस के पास नहीं आकर दोनों आपस में ही सलट लेने की तैयारी में थे।खुद मृतक टिंकू भी मनीष सिंह को जवाब देना चाहते थे,जिस कारण पहले ही मनीष सिंह ने टिंकू की हत्या करवा दिया। पुलिस को इस मामले में फरार चल रहे मनीष सिंह समेत चार अपराधियों की तलाश की जा रही है।पकड़े गये चार लोगों ने ही इस कांड को अंजाम दिया था।

जुगसलाई में हुई मारपीट का बदला लेने के लिए भी टिंकू कोशिश कर रहा था

पुलिस पूछताछ में शूटरों ने बताया है कि टिंकू मारपीट का बदला लेने के लिए मनीष सिंह के पीछे पड़ा था।उससे पहले मनीष सिंह ने ही यह कांड कर दिया।गिऱफ्तार अपराधी में शूटर गुड्डू गोस्वामी है जबकि अंकुर सिंह भी साथ में था।जीतू प्रसाद और राहुल महतो ने इस कांड में रेकी और ट्रांस्पोर्टिंग की भूमिका निभायी है। पुलिस को मुख्य साजिशकर्ता सहित चार और अपराधियों की तलाश है।