राँची मेन रोड हिंसा के मामले में बड़ी कार्रवाई,छह आरोपियों पर मुकदमा चलाने की अनुमित मांगी गई…


राँची।राजधानी राँची के मेन रोड हिंसा मामले में राज्य के गृह सचिव के पास प्रस्ताव भेजा गया है।जिसमें छह आरोपियों के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति मांगी गयी है।राँची के लोअर बाजार थाना में दर्ज मामले में इन छह लोगों में बालूमाथ निवासी मो सरफराज आलम, पत्थलकुदवा इस्लाम नगर निवासी मो शबीर अंसारी, गुदड़ी चौक इमारत सरिया लेन निवासी मो तबारक कुरैशी, कलालटोली निवासी मो अफसर आलम, इस्लाम नगर पत्थलकुदवा निवासी मो उस्मान उर्फ करण कच्छप, साउथ स्ट्रीट कुर्बान चौक निवासी मो शहबाज का नाम है। पुलिस की जांच रिपोर्ट और सिटी एसपी की अनुशंसा के आधार पर डीसी ने अनुशंसा की है।

इस रिपोर्ट में विस्तार से जानकारी दी गयी है कि उस दिन क्या-क्या हुआ था। 10 जून 2022 को दर्ज केस के अनुसार में घटना के दिन पुलिस ऑफिसर रतन पीपी चौक पर ड्यूटी पर थे।इसी दौरान आठ- 10 की संख्या में लोग नूपुर शर्मा मुर्दाबाद का नारा लगाते हुए रतन पीपी चौक के पास पहुंचे और रास्ते में चलने वाले लोगों से धक्का मुक्की करने लगे। नूपुर शर्मा का पुतला जलाने के बाद कुछ लोग इतने आक्रोशित हो गये कि धर्म विरोधी नारेबाजी करने लगे।

राजधानी राँची में ​​​​​​जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के बाद झारखण्ड के सभी 24 जिलों में अलर्ट जारी किया था। राजधानी राँची में जुमे की नमाज के बाद हुई के बाद जुलूस निकालने की अनुमति नहीं ली गई थी। प्रशासन न इसे लेकर निश्चित थी कि जुलूस नहीं निकलेगा, एहतियात के तौर पर मेन रोड में एकरा मस्जिद के सामने सुरक्षा इंतजाम किए थे। मस्जिद के इमाम की ओर से कहा गया था कि किसी भी प्रकार का कोई जुलूस नहीं निकाला जाए। इसके बावजूद जुलूस निकला और हिंसा हुई।