चाईबासा:सर्च अभियान के दौरान आईईडी की चपेट में आने से सीआरपीएफ जवान घायल….

चाईबासा।झारखण्ड पश्चिमी सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित गोइलकेरा थाना क्षेत्र के ईचाहातु गांव के पास गुरुवार की दोपहर नक्सलियों द्वारा बिछाए गए आईईडी की चपेट में आकर सीआरपीएफ 60 बटालियन का एक जवान घायल हो गया।उसे इलाज के लिए चक्रधरपुर स्थित रेलवे अस्पताल भेजा गया है।

जानकारी के अनुसार इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।ऑपरेशन में सीआरपीएफ के जवान भी शामिल हैं।कुछ जवान सायतबा कैंप से बाइक पर सवार होकर ईचाहातु पहुंचे थे। इसी दौरान एक बाइक जमीन के नीचे लगाए गए आईईडी की जद में आ गई। बाइक पर दो जवान सवार थे। इनमें से 60 बटालियन के कांस्टेबल सीएस मणि ब्लास्ट में घायल हो गए।जबकि बाइक पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है।घटना के बाद घायल जवान को चक्रधरपुर रेलवे अस्पताल भेजा गया है।जहां से एयरलिफ्ट कर राँची भेजा।

घायल जवान को इलाज के लिए चक्रधरपुर स्थित रेलवे अस्पताल भेजा गया है। जानकारी के अनुसार घायल सीआरपीएफ जवान का नाम शेष मनी है, जिसकी उम्र 35 साल है। रेलवे अस्पताल में प्राथमिकी इलाज के बाद घायल जवान को ध्रुव हेलिकॉप्टर से इलाज के लिए राँची भेजा गया।चक्रधरपुर अस्पताल में सीआरपीएफ आईजी, डीआईजी, कमांडेंट मौजूद हैं।

बता दें कि झारखंड में आए-दिन जवान नक्सलियों के बिछाए आईईडी की चपेट में आ रहे हैं। चाईबासा, लोहरदगा आदि जगहों पर नक्सल सीआरपीएफ जवान को अपना निशाना बनाने के लिए आईईडी बिछा रहे हैं। पिछले कुछ महीनों में ब्लास्ट में कई जवान घायल हो गए हैं। इधर, राज्य में नक्सलियों के खिलाफ तेजी से ऑपरेशन चल रहा है।