#कोरोना खलबली:हजारीबाग में कोरोना पॉजिटिव चोर अस्पताल से फरार,पुलिस से लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम लगी है खोज में..

हज़ारीबाग़।कोरोनावायरस से लोग परेशान है वहीं अब अगर किसी को कोरोना हो ये जानकारी सभी को हो जाये फिर वो कोरोना पॉजिटीव अगर लोगों में घूमने लगे तो समझिए कितनो को खतरे में डाल डेगा।वैसा ही हजारीबाग में हुआ है।।एक कोरोना पॉजिटिव चोर अस्पताल से हुआ फरार हो गया है।2 दिन पूर्व कोर्रा थाना क्षेत्र से चोरी के आरोप में गिरफ्तार किये गये आरोपी को कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उसे हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था।जो कि आज मौका देखते ही अस्पताल से उसके भागे जाने की सूचना है।इसी चोर की वजह से 2 थाने को सील व 70 पुलिसकर्मी सहित 100 लोगों को क्वॉरेंटाइन किया गया है।अब पुलिस परेशान है आखिर चोर जहां जहां जाएगा कोरोना जरूर फैलाएगा।पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को टीम खोज में जुटी है।अस्पताल से चोर भागे जाने पर सुरक्षा पर भी सवाल उठने लगा है।खेर फिलहाल चोर की खोज में पुलिस लगी है ताकि चोर को पकड़कर फिर से अस्पताल में भर्ती कराया जाए।ताकि चोर ज्यादा लोगों से ना मिल पाए।

हजारीबाग के कोविड-19 वार्ड में भर्ती चोरी का एक आरोपी गुरुवार को चिकित्सकों को चकमा देकर भाग निकला। चोर के भागने की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और फरार आरोपी की तलाश में जुट गई। बता दें कि चोरी का आरोपी कोरोना पॉजिटिव है। यह दूसरा मौका है जब चोरी का आरोपी कोरोना पॉजिटिव मरीज कोविड वार्ड से भागा है।

जानकारी के मुताबिक, फरार कोरोना पॉजिटिव चोर को एक दुकान से चोरी के आरोप में पकड़ा गया था। एहतिहात के तौर पर उसका सैंपल लेकर जांच की गई थी जिसमें वह कोरोना पॉजिटिव निकला था। इसके बाद कोरोना पॉजिटिव चोर के संपर्क में आए कोर्रा थाना के 23 पुलिस कर्मी, सदर थाना के सभी पुलिसकर्मी और सीसीआर के कुछ पुलिसकर्मियों को होम क्वारैंटाइन में भेज दिया गया।

इनके अलावा जिस दुकान में चोरी करने के लिए आरोपी गया था उसके परिवार सहित संबंधित मामले से जुड़े लोगों को भी होम क्वारैंटाइन में भेजा गया है। इसमें एक पत्रकार भी शामिल हैं। वहीं कोरोना पॉजिटिव को हजारीबाग मेडिकल कॉलेज अस्पताल के नेत्र विभाग में बनाए गए कोविड-19 वार्ड में भर्ती किया गया था।

पहली बार बाथरूम का वेंटिलेशन तोड़ भागा था आरोपी

कोरोना पॉजिटिव चोर पहली बार मंगलवार की रात कोविड वार्ड से फरार हुआ था। इसके सूचना उस वक्त पुलिस को मिली जब 9:00 बजे रात में स्वास्थ्य कर्मी उसे खाना देने के लिए गए और मुख्य गेट से आवाज दी। लेकिन अंदर से कोई आवाज नहीं आयी। इससे लोगों में कई तरह की आशंकाएं बनने लगी। मुख्य गेट का ताला तोड़कर लोग अंदर गए तो देखा कि वार्ड में वह व्यक्ति नहीं है। बाथरूम का वेंटिलेशन टूटा हुआ है उसका चप्पल वही छूटा हुआ है। पुलिस एक्टिव हुई और आधे घंटे के भीतर उसे गिरफ्तार कर लिया।