#राजधानी राँची में बेरहम बाप का जल्लाद रूप:डेढ़ साल की मासूम बेटी की गला दबाकर हत्या,आरोपी पिता को पुलिस ने गिरफ्तार किया..

राँची।निर्दियी बाप ने अपनी डेढ़ साल की बच्ची की गलादबाकर कर हत्या कर दी।डेढ़ साल की बच्ची की हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई।यह घटना राजधानी राँची के चुटिया के मकचुंद टोली मेन रोड में शनिवार की सुबह करीब 8 बजे को हुई है।जहां गौतम प्रसाद नाम के व्यक्ति ने अपनी मासूम बेटी डेढ़ साल की गुनगुन की गला दबाकर हत्या कर दी।डेढ़ साल की बेटी को उठाकर पहले जमीन पर पटका,फिर गला दबाकर मार डाला।घटना की सूचना आसपास के लोगों को जैसे मिली भारी संख्या में भीड़ जुट गई।घटना के बाद आरोपी पिता को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। और बच्ची के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया है।

घटना के बाद घर में चीख-पुकार की आवाज सुनकर पड़ोसी वहां पहुंचे और आरोपी पिता को पकड़ लिया. इसके बाद लोगों ने उसकी जमकर पिटाई कर दी और पुलिस को घटना की सूचना दी गई. सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस आरोपी पिता को गिरफ्तार किया।

बच्ची की माँ बबिता देवी ने थाना में लिखित रिपोर्ट दर्ज कराई है कि जब से बेटी पैदा ली थी तब से मेरे पति मेरे साथ मारपीट करते थे. पति का कहना था कि उनको बेटी नहीं चाहिए. किसी तरह से पति के द्वारा किए जा रहे मारपीट को सहन करते हुए रही थी।इसी दौरान शनिवार को पति ने बच्ची की हत्या कर दी।बच्ची की के अनुसार उसकी शादी 2014 में गौतम प्रसाद से हुई।उसका एक बेटा पांच साल का है दुसरी बेटी डेढ़ साल की है।जबसे बेटी हुई तभी से उसका पति मारपीट करने लगा है।उन्होंने बताई की बेटी को सुबह बचाने का बहुत प्रयास किया।लेकिन मासूम बेटी को नहीं बचा पाए।उसके सामने ही उसकी मासूम बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी।वहीं मासूम बेटी की हत्या से इलाके लोगों में भारी गुस्सा है।

चतरा में पिता ने कि थी दो माह की बच्ची की हत्या:-

बेटा चाहिए इसलिए ऐसी घटना चतरा के पत्थलगडा थाना के खैरा गांव में दो माह की नवजात बच्ची की उसके पिता हेमराज साव ने ही गला दबाकर हत्या कर दी थी. बच्ची की मां ने पुलिस को बताया कि वह बेटी को धूप में लिटाकर शौच के लिए बाहर गई थी, इसी दौरान उसके पति हेमराज साव और सास मालवा देवी ने बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी. गायत्री ने यह भी बताया कि लड़की जन्म लेने के बाद उसके पति और सास नाराज हो गए. उसे प्रताड़ित किया जा रहा था. अक्सर ताना कसते थे. साथ ही बच्ची को मारने का दबाव दिया जा रहा था.