Jharkhand:हेलीकॉप्टर बुक करने में ठगी,कोलकाता साइबर पुलिस ने एक साल बाद आरोपी को गिरीडीह के गांडेय थाना क्षेत्र से सीएसपी संचालक को गिरफ्तार किया

गिरिडीह।साइबर ठगी का नया रूप ,पहले गाड़ी अब हेलिकॉप्टर! हेलीकॉप्टर की ऑनलाइन बुकिंग का झांसा देकर शिलांग की एक महिला से 60 हजार रुपये की ठगी कर ली गई। इस मामले में गांडेय बाजार के महुदा मोड़ स्थित कस्टमर सॢवस प्वाइंट के संचालक संतोष वर्मा को गिरफ्तार किया गया है। कोलकाता के विधान नगर साइबर थाना के एएसआइ सुवेंदु मुखर्जी ने गुरुवार को गांडेय थाना पुलिस की सहायता से उसे सीएसपी से गिरफ्तार किया। पूछताछ के बाद दंडाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया गया। उसे बंगाल ले जाने की तैयारी की जा रही है। गिरफ्तार आरोपी के सीएसपी से एक लाख रुपये से अधिक नकद, एक लैपटॉप, चार मोबाइल सेट, एक माइक्रो एटीएम मशीन, 20 आधार कार्ड व पासबुक जब्त की है।

एएसआई सुवेंदु ने बताया कि 2019 में कोलकाता की एक महिला ने शिलांग से गुवाहाटी की यात्रा के लिए हेलीकॉप्टर बुक किया था। उसने गूगल में सर्च कर उसमें दिए संपर्क नंबर पर फोन किया। फोन करने पर एक व्यक्ति से बात हुई। उसने बुकिंग के लिए फिनो बैंक के एक खाते में 60 हजार रुपये डालने के लिए कहा। खाते में पैसा भेजने के बाद भी उसे कोई संदेश नहीं मिला। कुछ दिनों के इंतजार के बावजूद जब बुकिंग का मैसेज नहीं मिला तो महिला को ठगी का एहसास हुआ। तब 10 अक्टूबर 2019 को विधान नगर साइबर थाना में मामला दर्ज कराया।साईबर पुलिस ने जांच के दौरान बंगाल पुलिस को पता चला कि साइबर अपराध से टपाई गई रकम मरगोडीह के रोबिन मंडल के खाते में गई है। रकम संतोष वर्मा के सीएसपी व कर्रीबांक स्थित कुदूस अंसारी के सीएसपी से निकाली गई है।वहीं मुख्य आरोपी रोबिन मंडल को पुलिस कुछ माह पहले ही गिरफ्तार कर बंगाल ले गई थी। संतोष को गिरफ्तार कर लिया गया है। कुदूस फरार है।