झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के खिलाफ SC/ST एक्ट के तहत FIR दर्ज कराई…

राँची।झारखण्ड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने प्रवर्तन निदेशालय के अफसरों के खिलाफ SC/ST एक्ट के तहत मामला दर्ज कराया है। एफआईआर हेमंत सोरेन ने ईडी के अधिकारी कपिल राज, देवव्रत झा, अनुपम कुमार, अमन पटेल और अन्य ईडी के अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि इन अधिकारियों ने 29 जनवरी को दिल्ली स्थिति आवास पर छापेमारी की थी।इसके जरिए मुझे और मेरे पूरे समुदाय को परेशान करने और बदनाम करने की कोशिश की गई।

इधर ईडी की टीम आज राँची में हेमंत सोरेन से पूछताछ करने के लिए दोपहर 1.15 बजे सीएम आवास पहुंची थी।ईडी की टीम जमीन घोटाले में उनकी भूमिका को लेकर सवाल कर रही है। सात अधिकारियों की टीम के साथ बड़ी संख्या में सुरक्षाबल भी पहुंचे हैं।हेमंत को अब तक ईडी 10 समन जारी कर चुकी है।

ईडी की पूछताछ के बीच राँची में सीएम हेमंत सोरेन के समर्थक भी एक्टिव हो गए हैं और बड़ी तादाद में एकत्रित होकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।ये लोग आदिवासी नेता को परेशान करने का आरोप लगा रहे हैं।हालांकि, पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखी है।एक दिन पहले ही राज्यपाल ने डीजीपी और मुख्य सचिव को तलब कर कानून व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली थी।