त्रिकोणीय प्रेम-प्रसंग मामला: गोड्डा में शिक्षक हत्याकांड के आरोपी टीचर की इलाज के दौरान मौत,सिर में लगी थी गोली…

 

गोड्डा।झारखण्ड के गोड्डा जिले के पोड़ैयाहाट में स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय चतरा में हुए गोलीकांड में आरोपी शिक्षक रवि रंजन की भी इलाज के दौरान मौत हो गई।अब इस कांड में मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। प्रेम प्रसंग में इस घटना को अंजाम दिया गया है।

दरअसल 30 जनवरी 2024 (मंगलवार) को उच्च विद्यालय में सभी शिक्षक विद्यालय पहुंचे। इसके बाद तीन शिक्षक पुस्तकालय के अंदर बैठ नाश्ता करने जाते हैं। इस दौरान अंदर से पुस्तकालय बंद था।फिर अंदर से गोली चलने की आवाज आती है। हालात देख पुलिस को सूचना दी गई।फिर दरवाजा तोड़ कर अंदर की स्थिति देख कर लोग दंग रह जाते हैं।लाइब्रेरी में शिक्षक आदर्श सिंह और सुजाता मिश्रा की लाश पड़ी होती है।पास ही घायल अवस्था में शिक्षक रवि रंजन भगत पड़े थे। उन्हें आनन फानन में स्थानीय पोड़ैयाहाट अस्पताल फिर सदर अस्पताल गोड्डा और अंत में भगालपुर मायागंज अस्पताल भेजा गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

सूचना मिलने के बाद एसडीपीओ जेपीएन चौधरी के नेतृत्व में पुलिस मौके पर पहुंची।उन्होंने सारी स्थिति का जायजा लिया और कहा कि पहली नजर में ये प्रेम प्रसंग का मामला है, जो स्थानीय लोग और अन्य शिक्षक की बातों से साफ हुआ है।

बताया जाता है तीनों शिक्षकों में से सुजाता मिश्रा पोड़ैयाहाट थाना क्षेत्र के डांडे की रहने वाली थी, जो फिलहाल प्रखंड मुख्यालय में ही रहती थी। उनके दो बच्चे हैं, उनके पति आगरा में पोस्टेड हैं। वहीं शिक्षक आदर्श सिंह उत्तर प्रदेश के चमोली जिले के रहने वाले थे।मई 2023 में ही उन्होंने योगदान दिया था। शिक्षक रविरंजन भगत पोड़ैयाहाट के ही रहने वाले थे।ये कई सालों से स्कूल में शिक्षक के रूप में कार्य कर रहे थे।

प्रथम दृष्टया ये बात सामने आई है कि शिक्षक रविरंजन भगत ने दोनों शिक्षकों की हत्या की और फिर खुद को गोली मारी। प्राप्त जानकारी के अनुसार रवि रंजन भगत ही आने साथ तीन देसी कट्टा लाए थे और पांच खोखे से बात साफ हुई है कि पांच चक्र गोली चली है।

प्रेम प्रसंग के बारे में ये बात सामने आई है कि शिक्षक सुजाता मिश्रा का नजदीकी संबंध पहले रवि रंजन भगत के साथ था, लेकिन बाद में ये झुकाव आदर्श सिंह के तरफ हो गया, जो रवि रंजन भगत को नागवार गुजरा और फिर उसने इस वारदात को अंजाम दिया।पुलिस ने पहली नजर में इसे प्रेम प्रसंग में हुई घटना माना है और इसके साथ ही अन्य बिंदुओं पर भी तहकीकात कर रही है।