झारखण्ड-बिहार का कुख्यात अपराधी कैलू पासवान सहित दो को चतरा पुलिस ने किया गिऱफ्तार,हत्या,लूट समेत 29 मामलों में था फरार

चतरा।हत्या, लूट समेत 29 मामलों में फरार कुख्यात अपराधी कैलू पासवान समेत दो अपराधी को चतरा पुलिस ने गिरफ्तार किया है।एसपी राकेश रंजन को मिली गुप्त सूचना के आधार पर झारखण्ड-बिहार का कुख्यात अपराधी कैलू पासवान को चतरा पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए दिल्ली से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके पास से पांच पिस्टल,12 गोली समेत कई अन्य सामान बरामद किया है।

चतरा और गया जिला में बना था आतंक का पर्याय

प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए एसपी राकेश रंजन ने बताया कि कैलू पासवान जो लगातार चतरा जिले के हंटरगंज थाना क्षेत्र के अलावा बिहार के गया जिला के डोभी, इमामगंज, शेरघाटी थाना क्षेत्र में हत्या डकैती और लूट जैसे संगीन अपराधिक घटनाओं को अंजाम अपने गिरोह के साथ दे रहा था। इस पर लगाम लगाने के लिए एक पुलिस टीम का गठन किया गया पुलिस की टीम ने तकनीकी अनुसंधान करते हुए दिल्ली से कैलू पासवान और उसके एक अन्य सहयोगी संतन पासवान को गिरफ्तार कर लिया. दोनों अपराधी ने पूछताछ के दौरान दो दर्जन से अधिक हत्या, डकैती, लूट जैसे संगीन अपराध में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है।

इन बड़ी घटनाओं को दिया था अंजाम

कैलू पासवान ने साल 2019 में अपने ही गिरोह के इरशाद मियां की हत्या कर गिरोह का मुखिया बन गया था। जिसके बाद प्राइवेट पशु डॉक्टर संजय पासवान की सुपारी लेकर हत्या कर दिया।फिर बिहार के औरंगाबाद जिले के दाउदनगर बैंक से 65 लाख की डकैती की घटना को अंजाम दिया। इसके अलावा गया के आमस थाना क्षेत्र में भी आठ लाख की लूट की घटना को अंजाम दिया। कैलू पासवान के ऊपर चतरा के हंटरगंज और बिहार के गया और औरंगाबाद जिले के अलग-अलग थानों में कुल 29 मामले दर्ज हैं।