Jharkhand:रुपये मांगने का थानेदार का ऑडियो वायरल, एसएसपी ने डीएसपी को दिए जाँच करने का आदेश

धनबाद।जिले के बरोरा थाना प्रभारी बिनोद शर्मा का कथित रूप से फोन पर रुपये मांगने को लेकर वायरल ऑडियो की जांच बाघमारा डीएसपी निशा मुर्मू करेंगी। एसएसपी असीम विक्रांत मिंज ने कहा कि इसकी जांच का जिम्मा बाघमारा डीएसपी को दे दिया गया है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद ही इसपर कोई कार्रवाई की जा सकती है। ऑडियो वायरल होने के बाद सोमवार से यह क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

बताया गया कि ऑडियो में थाना प्रभारी एक व्यक्ति से मोबाइल पर किसी मामले को मैनेज करने के एवज में राशि की बात कर रहे हैं। कम राशि मिलने पर किसी पर बिफर रहे हैं। इतना ही नहीं, विधायक के खिलाफ भी आडियो में बयानबाजी की गई है। थानेदार अपना रोब झाडते हुए इस बात की जिक्र कर रहे हैं कि पूर्व में दरिदा के एक व्यक्ति को नौटंकी के कारण जेल भेज दिया था। यहां तक कहा कि विधायक चिल्लाते हुए उसका पैरवी करते रह गए थे, कुछ नहीं हुआ था। ऑडियो में थानेदार उस व्यक्ति को डराने का काम कर रहे हैं।

यह मामला एक नाबालिग लड़की को भगाने से जुड़ा हुआ है।पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दुसरे आरोपी की मदद के लिए लेनदेन हुआ है। पैरवीकार ने थानेदार के नाम पर पीड़ित से पाँच हजार रुपये लिये थे लेकिन थानेदार को तीन हजार रुपये ही दिए। इसकी जानकारी थानेदार को हो गई। इसी बात पर पैरवीकार से थानेदार की हुई बातचीत का वीडियो वायरल हुआ है। अब आडियो असली है या नहीं ये तो जांच के बाद ही पता चल सकेगा।
साभार: