Jharkhand:शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को मदद,एक्सीडेंटल टर्म पॉलिसी के तहत प्रदान की गई राशि…..

 

राँची।झारखण्ड में नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई में अपनी जान की आहुति देने वाले झारखण्ड पुलिस के वीर पुलिस कर्मियों के परिजनों को बड़ी राहत झारखण्ड पुलिस मुख्यालय के द्वारा दी गई है। गुरुवार को चाईबासा जिले में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में शहीद हुए सब इंस्पेक्टर अमित तिवारी और कांस्टेबल गौतम कुमार के परिजनों को 25 लाख और 15 लाख रुपए इंश्योरेंस के रूप में प्रदान किए गए।

बता दें 14 अगस्त 2023 को चाईबासा जिले में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में सब इंस्पेक्टर अमित तिवारी और कांस्टेबल गौतम कुमार वीरगति को प्राप्त हुए थे। दोनों के परिजनों को स्टेट बैंक की तरफ से पुलिस मुख्यालय में एक्सीडेंटल इंश्योरेंस के तहत राशि प्रदान की गई।सब इंस्पेक्टर अमित तिवारी के परिजनों को 25 लाख और कांस्टेबल गौतम के परिजनों को 15 लाख रुपए की राशि दी गई।

भारतीय स्टेट बैंक और झारखण्ड पुलिस के बीच सैलरी पैकेज के तहत खाता धारकों को 50 लाख रुपए तक के व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा की व्यवस्था पुलिस मुख्यालय के दौरान निशुल्क किया जाता है।इसे लेकर पिछले साल ही भारतीय स्टेट बैंक और झारखण्ड पुलिस के बीच एमओयू हुआ था।

डीजीपी अजय कुमार सिंह ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ झारखण्ड में निर्णायक लड़ाई चल रही है। इस लड़ाई में हमारे जवान और अफसर भाग ले रहे हैं। जिसमें उन्हें अपनी प्राणों की आहुति भी देनी पड़ रही है। शहीदों के परिजनों के साथ पुलिस मुख्यालय हमेशा खड़ा है। इससे पूर्व शहीद अमित तिवारी के परिजनों 1 करोड़ 78 लाख और गौतम के परिजनों को 1 करोड़ 68 लाख की राशि पूर्व में प्रदान किया जा चुका है।