Jharkhand:महिला से यौन शोषण करने वाला आईआरबी का जवान गिरफ्तार,नौकरी का झांसा देकर करता था यौन शोषण।

लातेहार।झारखण्ड के लातेहार जिले के नेतरहाट से एक जवान की हरकत सामने आई है।मामला दर्ज होते ही जवान को गिरफ्तार कर लिया है।बताया गया कि नौकरी का लालच देकर महिला से यौन शोषण करने वाले आईआरबी- 8 के जवान पंचानंद पांडे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.पुलिस ने आरोपी जवान का मोबाइल जब्त कर लिया है.आरोपी जवान का एसडीपीओ महुआडांड़ के समक्ष बयान लिया गया.24 घंटे में आरोपी को लातेहार जेल भेज दिया जाएगा.

बताया जा रहा है कि जंगल वारफेयर स्कूल नेतरहाट में नौकरी लगाने के नाम पर IRB- 8 के जवान पर महिला का यौन-शोषण का आरोप लगा था. यह आरोप नेतरहाट की रहने वाली पीड़िता ने जंगल वारफेयर स्कूल नेतरहाट आईआरबी 8 के जवान पंचानंद पांडे पर लगाया था।इसके अलावा पीड़िता ने जवान पर यौन-शोषण के अलावा आपत्तिजनक फोटो लेकर धमकी देने का भी आरोप लगाया था।

जवान ने काम परमानेंट करने का लालच देकर किया यौन-शोषण किया:

पीड़िता की ओर से नेतरहाट थाना में मामला दर्ज कराया था. महिला ने कहा है कि नेतरहाट में दरोगा ट्रेनिंग के समय से ही जंगल वारफेयर स्कूल नेतरहाट में हॉस्टल में साफ सफाई का काम करने जाती थी।इसी दौरान जवान पंचानद पांडेय ने बिजली बनाने के नाम पर प्रतिदिन पीड़िता के पास आता था और छेड़छाड़ करता था. महिला ने बताया कि जब वो विरोध करने लगी तो उसे काम पर परमानेंट करने का लालच देता था. पीड़िता ने बताया कि बहला-फुसला कर और प्रलोभन देकर उनका यौन-शोषण किया और कुछ दिन पहले ही जवान ने आपत्तिजनक फोटो ले लिया. महिला का कहना है कि जवान की बात ना मानने पर उसकी फोटो वायरल करने की धमकी दे रहा था.

जांच में सारी सच्चाई सामने आ जाएगी:

ग्रामीणों के अनुसार, जंगल वारफेयर स्कूल नेतरहाट के जवानों के लिए कोई नियम कानून नहीं है. जवान रात के 12 – 01 बजे भी घूमते हुए देखे जाते हैं. उनका कहना है कि जमीनी स्तर पर अनुसंधान किया जाएगा तो जंगल वारफेयर स्कूल की सभी सच्चाई सामने आ जाएगी, पीड़िता और भी हैं, सिर्फ सामने आने की देरी है. सामाजिक कार्यकर्ता शशि पन्ना और ग्रामीणों के प्रतिनिधित्व में पीड़िता को साथ लेकर नेतरहाट थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पीड़िता ने सोमवार को डीएसपी महुआडांड़ के समक्ष अपना पक्ष रखा जिस पर डीएसपी ने आरोपी को गिरफ्तार करने का आदेश नेतरहाट थाना को दिया था।