Ranchi:कोरोना संक्रमित मृतकों के आश्रितों को मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ,योग्य आश्रितों को लाभ सुनिश्चित कराएं- उपायुक्त।

राँची।कोरोना संक्रमण से अपनी जान गवां चुके लोगों के आश्रितों को अब सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिलेगा। उपायुक्त राँची श्री छवि रंजन ने योग्य आश्रितों को लाभ देने के लिए समिति का गठन किया है।

कौन कौन हैं समिति में

कोविड-19 से संक्रमित मृतकों के आश्रितों को सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ देने के लिए उपायुक्त राँची श्री छवि रंजन द्वारा चार सदस्यीय समिति बनायी गयी है। निदेशक एनईपी रांची, अध्यक्ष जबकि ज़िला समाज कल्याण पदाधिकारी, ज़िला आपूर्ति पदाधिकारी और सहायक निदेशक सामाजिक सुरक्षा, रांची को सदस्य बनाया गया है।

ऐसे काम करेगी समिति

रांची ज़िला से सभी इंसिडेंट कमांडर को कोविड-19 से संक्रमित मृतकों के आश्रितों के सामाजिक अंकेक्षण के लिए फॉरमेट दिया गया है। इंसिडेंट कमांडर द्वारा प्रतिवेदन प्राप्त होने के बाद समिति योग्य आश्रितों को विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं जैसे पेंशन योजना, राशन कार्ड आदि का लाभ देने की समीक्षा करेगी।

योग्य आश्रितों को लाभ सुनिश्चित कराएं- उपायुक्त

उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने योग्य आश्रितों का प्रतिवेदन जल्द से जल्द तैयार करने का निदेश दिया है। उन्होंने कहा कि योग्य आश्रितों को ससमय लाभ सुनिश्चित कराएं।