Jharkhand:डकैती के दौरान घर मालकिन की हत्या,डकैतों ने लाखों के जेवरात और समान लूटकर ले गया,मामले की छानबीन जारी है।

धनबाद।झारखण्ड के धनबाद में डकैती के दौरान महिला की हत्या की घटना सामने आई है।बताया जा रहा है कोलाकुसमा में टेलीफोन एक्सचेंज के पास रहने वाले दिवंगत बीएसएनएल एसडीओ सतीश चंद्र प्रसाद सिन्हा के आवास पर सोमवार की रात लगभग 10 बजे भीषण डकैती हुई। हथियारबंद डकैत अंदर घुसे। घर में अकेली मौजूद सिन्हा की पत्नी शीला देवी (62) को कब्जे में लेकर लूटपाट की। डकैतों ने उनके हाथ-पैर बांधे डाले। पहले रस्सी से उसका गला घोंट दिया। शीला के गले व सिर पर चाकू से भी वार किया। फिर आराम से सभी अलमीरा, लॉकर, सूटकेस वगैरह खोल जेवरात, कपड़े समेत अन्य कीमती सामान बटोर चंपत हो गए।इधर घटना की जानकारी तब हुई, जब उसी मकान में ऊपर के हिस्से में किराए में रहने वाले सेंट्रल जीएसटी के इंस्पेक्टर दिलीप कुमार को शीला के पुत्र सुमित कुमार सिन्हा ने फोन किया।

सुमित ने दिलीप से कहा कि माँ मोबाइल रिसीव नहीं कर रही है। नीचे जाकर बात करा दीजिए। उसके बाद दिलीप नीचे उतरे तो शीला को कमरे में लहूलुहान पाया। सभी कमरे अस्त-व्यस्त थे। उन्होंने फौरन पुलिस को फोन कर सूचना दी। सूचना पाकर सरायढेला पुलिस मौके पर पहुंची। बाद में एसएसपी पहुंचकर छानबीन की। सुराग जुटाने के लिए डॉग स्क्वायड को बुलाया गया। मामले के उद्भेदन के लिए एसएसपी ने मौके पर ही स्पेशल टीम गठित कर छापेमारी करने का निर्देश दिया। डकैतों के हाथ क्या-क्या और कितनी की संपत्ति लगी, इसका खुलासा पुत्र सुमित के पहुंचने के बाद पता चलेगा।वहीं पुलिस की कार्रवाई जारी है।

इधर एसएसपी असीम विक्रांत मिंज ने कहा कि घर की स्थिति देख कर लगता है कि डकैती की घटना को अंजाम दिया गया है।और महिला का गला घोट कर हत्या की गयी है।आज मंगलवार को शव का पोस्टमार्टम कराया जायेगा. रिपोर्ट के बाद ही मामला साफ हो पाएगा. घटना में डकैती के अलावा अन्य बिंदुओं पर भी पुलिस जांच कर रही है।