साहिबगंज:क्रशर प्लांट से खनन टास्क फोर्स को मिला अवैध हथियार,चार लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार,भेजा जेल

साहिबगंज।झारखण्ड के साहिबगंज जिले के जिरवाबाडी ओपी क्षेत्र के महादेवगंज में ललिता इंटरप्राइजेज क्रशर प्लांट में जिला खनन टास्क फोर्स की ओर से छापेमारी की गई।छापेमारी के दौरान पुलिस को 3 अवैध हथियार, 24 जिंदा कारतूस,तीन मैगजीन, दो मोबाइल,14 हजार रुपये और एक बैंक ऑफ बड़ौदा का पासबुक मिला है। अवैध हथियार मिलते ही पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है।गिरफ्तार आरोपियों में जय गोपाल तिवारी, संतोष राज, अनिल कुमार जायसवाल और अशोक तांती शामिल हैं।ये लोग अवैध परिवहन कराने से जुड़े थे।पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया है।

इस सम्बंध में ओपी प्रभारी सतीश कुमार सोनी ने कहा कि 8 नामजद के साथ साथ अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।उन्होंने कहा कि उपायुक्त और जिला खनन टास्क फोर्स अवैध खनन के खिलाफ छापेमारी करने गए थे।इसी दौरान प्लांट से अवैध हथियार बरामद किया गया। इसके बाद माइनिंग एक्ट और आईपीसी के तहत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

बता दें अवैध पत्थर कारोबार पर लगाम लगाने को लेकर उपायुक्त राम निवास यादव ने सोमवार से छापामारी तेज कर दी है। जिला खनन टास्क फोर्स के साथ लगातार दूसरे दिन उन्होंने छापामारी की।सोमवार को उपायुक्त राम निवास यादव, एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा और जिला खनन टास्क फोर्स पतना अंचल के बोरना मौजा स्थित पत्थर व्यवासायी कृष्णा साहा के ब्लैक स्टोन वर्क्स में छापामारी की। इसके साथ ही मेसर्स असराफुल हक के खदान का निरीक्षण किया, जहां अनियमिता देखने पर 5 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है।इसके साथ ही उपायुक्त ने पत्थर व्यवासायी कृष्णा साहा के ब्लैक स्टोन वर्क्स में कई प्लॉटों पर तत्काल पत्थर उत्खनन पर रोक लगाते हुए पतना बीडीओ सौरभ कुमार को खदान मापी कर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।