गिरोह की मुख्य सरगना माँ-बेटी,वाहन लूटकर बिहार में शराब तस्करी करती थी,पुलिस ने माँ-बेटी सहित 6 लोगों को गिरफ्तार…

देवघर।झारखण्ड के देवघर पुलिस ने अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश किया है।देवघर पुलिस की कार्रवाई में 2 महिला सहित छह अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं।अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा होने पर पुलिस इसे एक बड़ी सफलता मान रही है।देवघर पुलिस ने इसके साथ ही एक ऐसे इंटरस्टेट गैंग पर शिकंजा कसा है जो पड़ोसी राज्य बिहार से चार पहिया वाहन को किराए पर झारखण्ड लाता था और फिर उसी गाड़ी को लूटकर शराब तस्करी की वारदात को अंजाम देता था। देवघर पुलिस ने इस गिरोह के छह लोगों को बोकारो और धनबाद पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया है, जिनमें चार पुरूष और दो महिला शामिल है। सबसे हैरानी की बात ये है कि इस लुटेरों के इस अंतरराज्यीय गिरोह में माँ और बेटी भी शामिल है।फिलहाल पुलिस इन सबसे पूछताछ कई जानकारी इकट्ठा की है।जिस पर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

कपड़े में चेहरा छिपाए खड़ी शातिर माँ-बेटी की जोड़ी है, जिन्होंने ना जाने अबतक कितनों को लूट का शिकार बनाया है। देवघर पुलिस के मुताबिक, इसका पूरा का पूरा परिवार जालसाज है। जालसाजी, धोखाधड़ी और लूटकांड का अंजाम देने में महारथ हासिल कर चुके इस माँ-बेटी और बेटे का गिरोह पूरे बिहार और झारखण्ड में फैला है।लेकिन इस बार इनकी शातिर चाल पर पुलिस ने ऐसा पानी फेरा कि मां-बेटी और बेटे का यह गिरोह चार अन्य गुर्गों समेत पुलिस के हत्थे चढ़ गयाम

पुलिस की मानें तो, बीते 23 नवंबर की शाम को बिहार के भागलपुर जिला के नवगछिया से दो महिलाओं समेत कुल सात लोगों ने एक गाड़ी देवघर के एम्स जाने के लिए किराए पर ली थी। देवघर पहुंचने के बाद गाड़ी में सवार सातों लोगों ने ड्राइवर को किराए के पैसे लेने के लिए देवीपुर स्थित एम्स चलने को कहा।जहां इनलोगों ने ड्राइवर को पेड़े में नशीली दवा मिलाकर खिला दी और ड्राइवर के बेहोश होते ही गाड़ी लेकर फरार हो गए।मामला सामने आते ही पुलिस फौरन हरकत मे आ गई और फिर छानबीन के दौरान गिरोह के ठिकानों का पता लगाया। पुलिस की मानें तो, शातिरों का यह गिरोह मुख्य रूप से बोकारो और धनबाद का रहने वाला है।जो गाड़ियों को लूटकर या चोरी कर उसका इस्तेमाल शराब की तस्करी के लिए करते थे।

बताया जाता है कि इस गिरोह के काम करने का अंदाज बेहद शातिराना था।क्योंकि गिरोह में शामिल माँ-बेटी लूट की गाड़ी में सवार होकर लंबे समय से शराब की तस्करी को अंजाम देते आ रहे थे।गाड़ी में महिला को सवार देख पुलिस को भी शक नहीं होता था और यह गिरोह बड़े ही आराम से अपने गोरखधंधे को अंजाम देते थे।फिलहाल पुलिस ने लूटकांड की इस वारदात का खुलासा तो कर दिया है लेकिन अनुसंधान अब भी जारी है। देवघर एसपी का दावा है कि, आने वाले समय में इस गिरोह के और भी गुर्गे कानून की गिरफ्त में होंगे।